उच्चतम न्यायालय में अडानी मामले में सुनवाई मंगलवार तक टली

उच्चतम न्यायालय में अडानी मामले में सुनवाई मंगलवार तक टली
  • सेबी की अर्जी पर सुको की सुनवाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय में अडानी मामले में सुनवाई मंगलवार तक टल गई है। चीफ जस्टिस औफ इंडिया डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच को सेबी की अर्जी पर सुनवाई करनी थी। अब इस मामले की सुनवाई मंगलवार 16 मई को होगी। शेयर बाजार के रेग्यूलेटर सेबी ने अडानी समूह के खिलाफ हिंडनबर्ग के आरोपों की जांच के लिए टॉप कोर्ट से छह महीने के लिए और समय की मांग की है।

12 मई को सीजेआई ने सेबी से कहा था कि जांच पूरी करने के लिए छह महीने के समय की मांग उचित नहीं है। चीफ जस्टिस वाली बेंच ने सेबी से तीन महीने में जांच पूरा करने को कहा है। हालांकि समय सीमा पर आखिरी निर्णय मंगलवार को आ सकता है। सेबी ने कोर्ट से अडानी मामले की जांच को पूरा करने के लिए छह महीने के और समय की मांग की है।

इससे पहले सेबी ने सुको में अर्जी दायर कर बताया कि 2016 से उसने अडानी समूह की किसी भी कंपनी के खिलाफ कोई भी जांच नहीं की है। सेबी ने जांच पूरी करने के लिए समय सीमा बढ़ाने जाने की मांग करते हुए टॉप कोर्ट से कहा है कि न्याय के लिए अडानी समूह के खिलाफ हिंडनबर्ग रिसर्च के आरोप की जांच करना जरुरी है।

सेबी ने कहा कि अडानी समूह के मामले में जांच से पहले कोई निष्कर्ष निकालनान्याय के हित में नहीं होगा और जो कानूनी रूप से भी उचित नहीं हो सकता। सेबी ने कोर्ट को बताया कि उसने 11 देशों के रेग्यूलेटरों से संपर्क साधा है। सेबी ने इन रेग्यूलेटरों से अडानी समूह के बारे में जानकारी साझा करने को कहा है।


Created On :   15 May 2023 2:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story