पटाया में no entry: थाईलैंड के पर्यटन स्थल पटाया की फिलहाल नहीं कर सकेंगे यात्रा, ये है बड़ी वजह

August 23rd, 2021

हाईलाइट

  • थाईलैंड के पर्यटन स्थल पत्ताया के फिर से खुलने की संभावना पर लगा विराम

डिजिटल डेस्क, जकार्ता। थाईलैंड के पर्यटन स्थल पटाया को कोविड टीका लगवा चुके यात्रियों के लिए 1 सितंबर से फिर से खोले जाने की योजना थी, मगर उस पर फिलहाल विराम लग गया है, क्योंकि शहर के स्थानीय लोगों के बीच पर्याप्त टीकाकरण होना अभी बाकी है और कोविड-19 के नए मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय मीडिया ने सोमवार को थाईलैंड के पर्यटन प्राधिकरण (टीएटी) में डिजिटलाइजेशन अनुसंधान और विकास के डिप्टी गवर्नर अपिचई चटचलरमकिट के हवाले से कहा, अधिकारी अभी भी अक्टूबर में रिसॉर्ट, शहर को फिर से खोलने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इसी तरह का एक संदेश 21 अगस्त को पटाया बिजनेस एंड टूरिज्म एसोसिएशन के अध्यक्ष बुन-आन फथानासिन द्वारा भी घोषित किया गया था, क्योंकि उन्होंने संकेत दिया था कि पर्यटन स्थल को फिर से खोलने से पहले शहर को अपनी आबादी के कम से कम 70 प्रतिशत को कोविड-19 का टीका लगाने की जरूरत है।

चोन बरी प्रांत में टीकाकरण दर अपनी आबादी की सिर्फ 33 प्रतिशत तक पहुंची है, 70 प्रतिशत के घोषित लक्ष्य को प्राप्त करने से पहले एक लंबा रास्ता अब भी तय करना है।प्राधिकरण दैनिक संक्रमणों में वृद्धि से भी निपट रहा है, जो जुलाई के अंत से 1,000 मामलों से अधिक हो गया है। वायरस से संक्रमित लोगों के उपचार के लिए शहर ने सक्रिय मामलों की ट्रैकिंग तेज कर दी है।

थाईलैंड ने अक्टूबर के अंत तक फुकेट, कोह समुई, पटाया और अन्य सहित 10 लोकप्रिय पर्यटन स्थलों को धीरे-धीरे फिर से खोलने की योजना बनाई थीहै। फुकेट और कोह समुई जैसे कुछ स्थानों को पहले ही अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन के लिए सफलतापूर्वक खोल दिया गया है। पर पटाया पर फिलहाल संशय बरकरार है।

2019 में, पटाया शहर ने लगभग 94.4 लाख विदेशी आगंतुकों का स्वागत किया, जिनमें से अधिकांश चीन और रूस से थे।

 

आईएएनएस