गूगल से पूछी सबसे खतरनाक जगह: छुट्टी मनाने गया, अब तालिबान में फंसा

August 18th, 2021

हाईलाइट

  • ट्रेवलिंग के शौक ने फंसा दिया!
  • ट्रेवलिंग के शौक ने फंसा दिया!

दुनिया में अजिबों गरीब लोग रहते हैं, जिनके अजिबों गरीब ख्वाहीशें होती है। और वे अपने इन ख्वाहीशों को पुरा करने के लिए किसी भी हद तक गुज़र सकते है। आए दिन हम न्यूज मीडिया, सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफार्म में एसे अजब गजब खबर सुनते रहते है। 

Idiot' British student, 21, who took a holiday to Afghanistan is evacuated  to safety from Kabul - Texas News Today

हाल ही में एक खबर आई है, जिसमें एक ब्रिटिश युवा अपना शौक पूरा करने के लिए खतरों से खेल गया। हम बात कर रहें हैं, ब्रिटेन के रहने वाले 24 वर्षीय माइल्स रुटलेज की जो कि फिजिक्स का स्टूडेंट है। कुछ समय पहले माइल्स गूगल पर अपनी मजेदार ट्रिप के लिए दुनिया के सबसे खतरनाक जगह तलाश रहा था। जिसमें उसे अफगानिस्तान का नाम टॉप पर मिला और वह अफगानिस्तान कि यात्रा के लिए निकल गया। अफगानिस्तान कि यात्रा के लिए माइल्स ने प्लेन और वीजा पर लगभग भारतीय मुद्रा में 1,11,472.78 रुपये खर्च किए थे।

UK student who travelled to Afghanistan for holiday evacuated - BBC News 

वहां जाकर माइल्स को यह अंदाजा हुआ कि अफगानिस्तान कितना खतरनाक देश है। जहां हाल ही में तालिबानियों ने सरकार गिरा दी। और अफगानिस्तान की सत्ता अपने हाथ में ले ली है। माइल्स वहां जाने के बाद फेसबुक के जरिये अपने फॉलोवर्स को अपनी यात्रा की अपडेट दे रहा था, कुछ दिन पहले उसने फेसबुक पर अपने दोस्तों को एक मैसेज किया था कि अगर वह अफगानिस्तान में तालिबानियों के द्वारा मारा जाता है तो उसके मौत से वे दुखी न हों।  

British student who went on holiday to Afghanistan evacuated

माइल्स फेसबुक पर लगातार अफगानिस्तान की फोटोज, वीडियोज, के जरिये वहां के लोगों के हालात और तालिबानियों का आतंक शेयर करता रहता था। कुछ फोटो में वह खुद तालिबानी लड़कों के साथ सेल्फी भी अपलोड करता दिखा। 

Brit 'stuck in Kabul after going to Afghanistan on HOLIDAY' tells worried  pals 'I'm in a bit of a pickle'

माइल्स के लिए यह यात्रा पहली बार नहीं थी। इससे 2 साल पहले उन्होंने चेरनोबिल परमाणु आपदा के स्थल का दौरा किया था। माइल्स ने अपने अफगानिस्तान यात्रा के बारे में अपने फॉलोअर्स को बताया कि उन्होंने इसे अपनी यात्रा के लिए क्यों चुना। इस पर माइल्स ने कहा कि जब मुझे पता चला कि अफगानिस्तान पिछले 20 साल से इंटरनेशनल चर्चा का विषय बना हुआ है। तब मुझे यह जानने कि इच्छा हुई कि वहां का जन – जीवन कैसा होगा, और वह बाकियों से कैसे अलग है, वहां की स्थिति क्या होगी और ऐसे ही बहुत सारी जिज्ञासाएं थीं अफगानिस्तान को लेकर।
 माइल्स ने अपने आगे की यात्रा के लिए अभी से प्लानिंग शुरू कर दी है, उन्होंने बताया कि वह इस बार उत्तर कोरिया की यात्रा करना चाहते हैं।

A student who posted online about traveling to Afghanistan despite the  Taliban uprising says he's been evacuated to Dubai   

खबरें और भी हैं...