भारतीय जुगाड़ को सम्मान : जुगाड़ की जीप से इम्प्रेस आनंद महिंद्रा, जीप के बदले देंगे बोलेरो, जीप से करेंगे ये काम

December 22nd, 2021

हाईलाइट

  • स्टार्ट तो मोटर साईकल की तरह ही होती हैं, लेकिन यह देखने मे जीप की तरह ही दिखती है।

 डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आनंद महिंद्रा इनोवेटिव चीजों के साथ ही भारतीयों द्वारा किये जाने वाले जुगाड़ के प्रशंसक के तौर पर जाने जाते हैं। वह लगातार इनोवेटिव आईडियाज को प्रमोट करते रहते हैं। एक बार फिर आनंद महिंद्रा ने एक ट्वीट किया है, जिसमें कबाड़ की चीजों से बनी चार पहिया गाड़ी को एक शख्स सड़क पर मजे से चला रहा है। जुगाड़ से बनाई गई जीप को देखने वाला हर व्यक्ति इसे बनाने वाले दत्तात्रेय लोहार की तारीफ कर रहा है। वहीं आनंद महिंद्रा ने इस शख्स की तारीफ की है और उन्हें इस वाहन के बदले बोलेरो देने की बात कही हैं। महिंद्रा पहले भी बिहार के एक किसान को ट्रैक्टर गिफ्ट कर चुके हैं। 

दरअसल आपको बता दें दत्तात्रेय लोहार जिन्होंने कम पढ़े-लिखे होने के बाद भी अपने बेटे की इच्छाओं को पूर्ण करने के लिए मात्र 60,000 रुपये खर्च कर एक ऐसी अनोखी गाड़ी का निर्माण किया हैं। जो स्टार्ट तो मोटर साईकल की तरह ही होती है, लेकिन यह देखने में जीप की तरह ही दिखती है। एक यूटूब  चैनल Historicano के अनुसार कबाड़ की चीजों से Modified Jeep बनाने वाला यह शख्स महाराष्ट्र का है। 

आपको बता दें 45 मिनिट की विडियो क्लिप शेयर करते हुये आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर लिखा “स्थानीय अधिकारियों द्वारा जल्द ही या बाद में उसे वाहन चलाने से रोक दिया जायेगा नहीं तो यह नियमों का उल्लंघन होगा । मैं व्यक्तिगत रूप से जीप के बदले में एक बोलेरो की पेशकश करूंगा। और इस जीप को हमें प्रेरित करने के लिए MahindraResearchValley में प्रदर्शित किया जा सकता है, क्योंकि ' संसाधन ' का मतलब कम संसाधनों के साथ अधिक करना है” साथ ही उन्हें आगे कहा कि “मैं अपने लोगों की सरलता और 'कम से अधिक' क्षमताओं की तारीफ करना कभी बंद नहीं करूंगा’'

बता दें आनंद महिंद्रा ने जब वीडियो को ट्वीट कर शेयर किया है, तब से यह विडियो तेजी से देखा जा रहा हैं। वायरल वीडियो को अब तक 3 लाख से अधिक बार देखा गया है। साथ ही वीडियो को 18  हजार से ज्यादा बार लाइक्स मिल चुके हैं। लोग इस वीडियो को देखकर दत्तात्रेय लोहार की तारीफ करते हुये जमकर कमेंट्स भी कर रहे हैं। 

फोटो क्रेडिट : आंनद महिंद्रा ट्वीट