comScore

SHOCKING: 9 साल के बच्चे के मन में आया सुसाइड का ख्याल, खुश करने के लिए लोगों ने जुटाए 2 करोड़ रूपए

SHOCKING: 9 साल के बच्चे के मन में आया सुसाइड का ख्याल, खुश करने के लिए लोगों ने जुटाए 2 करोड़ रूपए

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन स्थित एक स्कूल के 9 साल के बच्चे के मन में जब सुसाइड का ख्याल आया, तब बच्चे की खुशी के लिए लोगों द्वारा किया गया काम सराहनीय है। दरअसल, 9 साल के बौने छात्र को खुश करने के लिए दुनियाभर के लोगों ने 2 करोड़ रुपए से अधिक का फंड जुटाया है। क्वेडन बेल्स अपने साथियों के चिढ़ाए जाने से परेशान था। 18 फरवरी को उसकी मां याराका बेल्स ने उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था, जिसमें वह खुद को खत्म करने की बात कह रहा है।

6 मिनट 46 सेकंड का वीडियो
इस वीडियो का मकसद लोगों को इससे अवगत कराना था कि स्कूल में बच्चों को चिढ़ाने का क्या असर होता है और वह उसको लेकर क्या और किस हद सोच सकता है। 6 मिनट 46 सेकंड के इस वीडियो ने दुनियाभर के आम लोगों से लेकर खास तक का ध्यान खींचा। हजारों लोग उस बच्चे के सपोर्ट में आगे आए हैं, और उसे खुश रखने की कोशिश कर रहे हैं। 

अजब-गजब: ऐसा मंदिर जहां मुसलमान भी टेकते हैं मत्था, जानें मंदिरों से जुड़े रहस्य

अमेरिकी कॉमेडियन ब्रेड विलियम्स ने क्वैडन के लिए फंड एकत्रित करने की अपील की जिससे वह डिज्नीलैंड घूमने भेजा सके। इसके लिए 30 बार गोफंडमी पेज तैयार किया गया। हर बार इसके लिए 7 लाख 18 हजार रुपए से अधिक एकत्रित करने का लक्ष्य रखा गया, और यह पूरा भी हुआ। इस तरह 2 करोड़ 15 लाख रुपए का फंड इकक्ठा किया गया।

मैच देखने का मिला ऑफर
क्वादेन को राष्ट्रीय रगबी लीग की इंडिजेनियस ऑल स्टार्स टीम ने भी शनिवार को माओरी ऑल स्टार्स से होने वाले अपने मैच देखने के लिए आमंत्रित किया। क्वैडन को एक्स मैन के सुपरहीरो वुलवरीन ने कहा- "मैं तुम्हारा दोस्त हूं। वुलवरीन ह्यू जैकमैन ने क्या तुम जानते हो कि तुम अपनी सोच से ज्यादा शक्तिशाली हो। चाहे जो भी हो लेकिन मैं तुम्हारा दोस्त हूं। बुली करने वालों को लेकर उन्होंने कहा, 'सभी के साथ नम्र रहें, क्योंकि बुली करना सही नहीं है। जीवन में पहले से ही परेशानियां कम नहीं है। हर कोई अपनी अपनी लड़ाई लड़ रहा है।'

SHOCKING: : 500 साल पहले हुई थी मौत, आज भी शरीर से बहता है खून, हो रही जांच

वहीं, सेलिब्रिटीज जैफरी डीन मॉर्गन ने भी बच्चे के लिए वीडियो मैसेज शेयर किया। उन्होंने कहा, मैं तुम्हारा दोस्त हूं, तुम मुझसे अब तक मिले नहीं हो, लेकिन हम इसे बदल देंगे। दुनिया में ऐसे तुम्हारे कई दोस्त हैं, जिनसे तुम मिले ही नहीं हो। डीन ने कहा कि, हम तुम्हारे साथ हैं।


 

कमेंट करें
5Faw8