21 हजार के नोट काटकर बच्ची ने बनाया प्रोजेक्ट, पैरेंट्स के उड़े होश 

A school girl made the project from Indian currency, viral photo
21 हजार के नोट काटकर बच्ची ने बनाया प्रोजेक्ट, पैरेंट्स के उड़े होश 
21 हजार के नोट काटकर बच्ची ने बनाया प्रोजेक्ट, पैरेंट्स के उड़े होश 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देशभर में धूमधाम से गांधी जयंती 2 अक्टूबर को बनाई गई, लेकिन एक बच्ची के प्रोजेक्ट ने इस अवसर पर एक परिवार को बड़ा झटका दे दिया। इसका फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बच्ची की हरकत से उसके माता-पिता अभी तक सदमे में है। 

बापू की तस्वीरें 

दरअसल, बच्ची ने गांधी जयंती पर एक प्रोजेक्ट बनाया था। इस प्रोजेक्ट में बच्ची ने गांधी जी की फोटो से एक पेज सजाकर उस पर 2 अक्टूबर गांधी जयंती लिखा। बापू की तस्वीरें चिपकाना किसी के लिए भी आश्चर्य की बात नहीं छोटी बच्ची ने अपने दिमाग से बेहतरीन कलाकारी दिखाने का प्रयास किया, लेकिन जिसने भी इन तस्वीरों को देखा उसके होश उड़ गए।

500 और 2000 के नोट 

बच्ची ने गांधी जी की वो तस्वीरें किसी किताब या मैगजीन से नहीं बल्कि 500 और 2000 रुपए के नोटों से काटकर निकालीं। उसने प्रोजेक्ट के लिए 500 और 2000 के नोटों को काटकर उसमें से गांधी जी की तस्वीर निकाल लीं और उसे अपनी कॉपी पर चिपकाकर प्रोजेक्ट बना डाला। बच्ची ने अपने प्रोजेक्ट के लिए 2000 रुपए के 9 नोटों को काटा तो वहीं 500 रुपए के 6 नोटों को काटकर उसमें से तस्वीरें निकालीं। 

जमकर शेयरिंग 

नादानी में ही सही लेकिन बच्ची ने अपने एक प्रोजेक्ट के लिए 21000 रुपए को कैंची से काट डाला। इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। वहीं इसे भारतीय मुद्रा का अपमान भी माना जा रहा है। 

Created On :   4 Oct 2017 6:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story