कबाड़ में ऐसा क्या था कि करोड़पति बन गया यह शख्स, जानिए इसका राज

A small shopkeper in bhatinda become a Millionaire in a few seconds
कबाड़ में ऐसा क्या था कि करोड़पति बन गया यह शख्स, जानिए इसका राज
कबाड़ में ऐसा क्या था कि करोड़पति बन गया यह शख्स, जानिए इसका राज

डिजिटल डेस्क,चंडीगढ़। अब अगर आपको अपने घर के वेस्ट सामान यानी कबाड़ में करोड़ों रुपए की चीज मिल जाए तो आपकी खुशी का तो ठिकाना ही नहीं रहेगा। बस ऐसा ही कुछ सिरसा जिले के डबवाली के दुकानदार गौरीशंकर उर्फ विक्की के साथ भी हुआ है। उन्हें अपने घर के संदूक से 567 साल पुराना इस्लामिक सिक्का मिला। इसकी कीमत दुबई के एक व्यक्ति ने डेढ़ करोड़ रुपए लगाई है, पर गौरीशंकर इसे साढ़े तीन करोड़ रुपये में बेचना चाहता है।

बठिंडा के गांव डूमवाली निवासी गौरीशंकर उर्फ विक्की डबवाली के सिरसा रोड पर सीट बनाने का काम करता है। दुकानदारी में कमाई न होने की वजह से उसने घर में पड़े कबाड़ को बेचकर कुछ रुपए कमाने की सोची। इसी दौरान बीते रविवार को उसे घर में पड़े एक पुराने संदूक में एक सिक्का मिला। जब उसने इस सिक्के को साफ किया तो इस पर उर्दू में कुछ लिखा था। उसे यह तो लगा कि सिक्का ऐतिहासिक महत्व का है, लेकिन सिक्के पर लिखा हुआ वह पढ़ नहीं सका।

सिक्के पर क्या लिखा है इस बात का पता लगाने के लिए वह मस्जिद के एक इमाम के पास पहुंचा। जब उसने इमाम को सिक्का दिखाया तो सिक्का देखकर वो हैरान रह गए। पता लगा सिक्का साल 1450 का है, जिस पर मदीना शहर लिखा हुआ है। करीब 567 वर्ष पुराने सिक्के की फोटो अपने दोस्तों के जरिए दुबई तक पहुंचाई तो वहां के एक व्यक्ति ने सिक्के की डेढ़ करोड़ रुपये कीमत लगाई है।

Created On :   21 Aug 2017 9:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story