इस देश में होता है अनोखा फेस्टिवल, राजा हर साल करता है कुंवारी लड़की से शादी

Ajab-Gajab: Unique festival takes place in this country, the king marries a virgin girl every year
इस देश में होता है अनोखा फेस्टिवल, राजा हर साल करता है कुंवारी लड़की से शादी
अजब- गजब इस देश में होता है अनोखा फेस्टिवल, राजा हर साल करता है कुंवारी लड़की से शादी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देखा जाए तो दुनिया में अब गिने चुने ही देश बचे है जहां आज भी राजशाही होती है। हम जानते हैं कि देश के राजाओं के ऊपर बहुत सारी जिम्मेदारियां होती है। वहीं राजा का फर्ज होता है कि वह सभी जिम्मेदारियों को बखूवी निभाए। अपनी जनता को सभी दुख परेशानियों से बचाएं। लेकिन हम आज आप को एक ऐसे देश के बारे में बताने वाले हैं जहां के राजा के बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे 

अफ्रीकी देश स्वाजीलैंड के राजा मस्वाती त़ृतीय हैं। देश की आजादी के पचास साल पूरे होने पर यहां के राजा ने साल 2018 में देश का नाम बदलकर द किंगडम ऑफ इस्वातिनी कर दिया। 

अजब-गजब: दुनिया के सबसे खतरनाक एयरपोर्ट, जहां विमान उतारना है बेहद खतरनाक

इस देश में हर साल अगस्त-सितंबर महीने में महारानी की मां के शाही गांव लुदजिजिनी में उम्हलांगा सेरेमनी फेस्टीवल का आयोजन किया जाता है। इस फेस्टिवल में 10 हजार से ज्यादा कुंवारी लड़कियां और बच्चियां हिस्सा लेती हैं। यहां के राजा के सामने कुंवारी लड़कियां डांस करती हैं।

लेकिन हैरान करने वाली बात यहा है कि इस फेस्टिवल में भाग लेने वाली लड़कियों में से हर साल राजा अपनी एक नई रानी चुनता है और चौकाने वाली बात यह है की ये लड़कियां राजा और पूरी प्रजा के सामने बिना कपड़े के डांस करती हैं। इस परंपरा का देश की कई युवतियों ने विरोध किया लेकिन राजा को इस बात का पता लगने पर उस लड़की के परिवार को भारी जुर्माना देना पड़ा। 

अजब-गजब: इस देश में है 105 कमरों वाला दुनिया का एक शापित होटल, जहां आजतक कोई इंसान नहीं ठहरा 

साल 2015 में भारत अफ्रीका शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए राजा  मस्वती तृतीय भारत भी आ चुके हैं। वे अपने साथ अपनी 15 पत्नियां बच्चे और 100 नौकरों के साथ आए थे। उनके लिए दिल्ली के एक फाइवस्टार होटल में 200 कमरे बुक किये गए थे।      
 

Created On :   6 Dec 2021 12:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story