US: घर में लगी आग तो 5 साल के बच्चे ने बचाई परिवार की जान, मिला लाइफसेविंग अवॉर्ड से सम्मान

An 5 year old american child Noah Woods from Georgia saves his family from house fire in Bartow County Lifesaving Award
US: घर में लगी आग तो 5 साल के बच्चे ने बचाई परिवार की जान, मिला लाइफसेविंग अवॉर्ड से सम्मान
US: घर में लगी आग तो 5 साल के बच्चे ने बचाई परिवार की जान, मिला लाइफसेविंग अवॉर्ड से सम्मान

डिजिटल डेस्क, जॉर्जिया। अमेरिका के जॉर्जिया में बार्टो काउंटी के एक 5 साल के बच्चे को शुक्रवार को लाइफसेविंग अवॉर्ड दिया गया। यह अवार्ड बेस्ट प्रोफेशनल फायरफाइटर के लिए दिया जाता है। दरअसल नोआ वुड्स के इस बच्चे ने रविवार को अपने घर में लगी आग के चलते अपनी 2 वर्षीय बहन और कुत्ते की जान बचाई थी। इतना ही नहीं उसने आग लगने के बारे में अपने अंकल और अन्य 7 लोगों को अलर्ट भी किया था, ताकी सभी घर से सुरक्षित बाहर निकल सके।

नोवा बने बार्टो काउंटी के हीरो
इस घटना और इतनी कम उम्र में नोवा के कारनामे को बार्टो काउंटी फायरफाइटर डिपार्टमेंट ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया है। इस पोस्ट में काउंटी फायरफाइटर डिपार्टमेंट ने नोवा को बार्टो काउंटी का हीरो बताया है। इस आग का कारण नोवा के बेडरूम में शॉर्ट सर्किट होना बताया गया। आग की वजह से घर के सदस्यों को आंशिक चोटे आईं। फायरफाइटर डिपार्टमेंट के अध्यक्ष ड्वेन जैमिसन ने बताया कि जब हम मौके पर आग बुझाने पहुंचे तो तब तक नोवा अपनी फैमिली को अलर्ट कर चुके थे।

ये भी पढ़ें : London: पेंटर को काम के पैसे न मिले तो उड़ा दी मकान-मालिक की खिल्ली

समुदाय से मदद की अपील
गोफंडमी पेज के लिए पोस्ट में नोआ के दादा डेविड वुड्स ने लिखा कि हमारे परिवार के 9 सदस्यों पर भगवान की कृपा रही कि घर में हमारे साथ नोवा था। यदि नोआ न होता, तो आज हम सभी जिंदा नहीं होते। इसके अलावा नोवा के परिवार ने समाज और समुदाय से आर्थिक मदद के लिए भी अपील की, जिससे परिवार अपने पैरों पर खड़े हो सकें और जले घर की फिर से मरम्मत करवा सकें।

ये भी पढ़ें : LOL: दुल्हन की साड़ी पसंद न आने पर मां-बाप ने तोड़ी शादी, मंडप से भागा दूल्हा

Created On :   15 Feb 2020 12:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story