SUV की छत पर सवारी, करोड़ों का GOLD पहन कांवड़ यात्रा में चलते हैं ये बाबा

Golden Baba adorns self with gold, turns heads during kanwar yatra
SUV की छत पर सवारी, करोड़ों का GOLD पहन कांवड़ यात्रा में चलते हैं ये बाबा
SUV की छत पर सवारी, करोड़ों का GOLD पहन कांवड़ यात्रा में चलते हैं ये बाबा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। ऐसे साधु-संत आपने अनेक बार देखे होंगे, जिनका कठिन तप आश्चर्य में भी डालता है और ईश्वर की महिमा को स्वीकारता है, लेकिन क्या कभी आपने ऐसे संत को देखा है जिनके ठाठ-बाट ही वजह से वह ज्यादा फेमस हैं। गोल्ड के लिए इनके प्रेम की वजह से इन्हें गोल्डन बाबा कहा जाता है।

ये बाबा कांवड़ यात्रा में ढेर सारा सोना पहनकर आते हैं। गोल्डन बाबा का असल नाम सुधीर मक्कर है और हरिद्वार से दिल्ली के 200 किमी के रास्ते में इनके भक्तों की कमी नही है। गोल्डन बाबा पहले दिल्ली में एक कारोबारी हुआ करते थे। वह पिछले 24 सालों से कांवड़ ला रहे हैं।


गोल्डन बाबा के पास 21 सोने की चेनए 21 देवताओं के लॉकेट, बाजुबंद और गोल्डन जैकेट सहित इनके पास 14.5 किलोग्राम सोना है। इन सबको बाबा जी अपनी यात्रा के दौरान पहनते हैं। बाबा जी पैदल नहीं एसयूवी की छत पर बैठकर यात्रा करते हैं। इस दौरान इनके आसपास 16 गाड़ियां भी चलती हैं।

 

गोल्डन बाबा ने गोल्ड शौक के बारे में बताते हुए कहा, अगले साल मैं अंतिम बार इस यात्रा में हिस्सा लूंगा। मेरी नई चेन में महादेव का लॉकेट है। इस बार में ज़्यादा सोना पहनकर यात्रा नहीं कर रहा हूंए क्योंकि इससे मेरी गर्दन की नसों पर और मेरी एक आंख पर बुरा असर पड़ रहा है। सोने के आभूषणों के अलावा बाबा के पास 27 लाख की रोलेक्स घड़ी भी है। अनुमानतः करीब 150 करोड़ की प्राॅपर्टी है।

 

Created On :   27 July 2017 5:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story