अजब-गजब: वैज्ञानिको का एलियंस को लेकर बड़ा दावा, कहा - जल्द ही होगी इंसानो से मुलाकात

November 7th, 2022

डिजिटल डेस्क, भोपाल। एलियंस आज से नहीं बल्कि बहुत पहले से चर्चा का विषय बने हुए हैं। इन्हें लेकर कई तरह के नए- नए दावे किये जाते हैं। कई लोगों ने यह दावा किया है कि उन्होंने एलियन और यूएफओ को देखा है। कभी- कभी इन सब चीजों को जानने के बाद वैज्ञानिक भी हैरान हो जाते हैं। अब एक बड़ा सवाल उठता है कि क्या ब्रह्मांड में एलियंस का अस्तित्व वाकई में हैं। सालों से वैज्ञानिक इसका जवाब ढूंढ़ने में लगे हुए हैं, लेकिन अब तक उनके हाथ कोई सफलता नही लगी है। वहीं कई वैज्ञानिकों ने ये कहा है कि इन जीवों से जल्द ही मुलाकात होने का दावा किया है।

ब्रह्मांड में एलियंस मौजूदगी पर वैज्ञानिकों की राय अलग-अलग है। कई वैज्ञानिक इस बात से सहमत हैं कि एलियंस ब्रह्मांड में मौजूद हैं तो कई एस बात को नकारते हैं। अमेरिका की स्पेस एजेंसी नासा के हेड बिल नेल्सन से जब एलियंस के अस्तित्व को लेकर सवाल पूछा गया था तो उनका जवाब हां था। साथ ही ये भी कहा था कि "हमें पता है कि ब्रह्मांड में हमारी आकाश गंगा के अलावा भी अरबों आकाश गंगा हैं।" इस सब के बीच अब एक ब्रिटिश वैज्ञानिक ने हैरान करने वाला दावा कर कहा है कि एलियंस को जल्द ही देखा जा सकता है। जल्द ही अमेरिका की सरकार एलियंस पर एक रिपोर्ट जारी करने वाली है। 

इनसे पहले यूनिवर्सिटी ऑफ मैनचेस्टर के प्रोफेसर माइकल ए गारेट ने अपने विचार रखे हैं। उन्होने कहा कि इंसान अब जल्द ही एलियंस को खोज लेगा। अब इस तरह के जीव से हम बहुत करीब पहुंच चुके हैं। अब यह जीव ज्यादा वक्त तक छिपे नही रह सकते हैं। उनका ये भी कहना है कि टेलिस्कोप तकनीकों में बदलाव और डाटा रिकॉर्डिंग के बाद वैज्ञानिकों में एलिंयस के लेकर रुचि बढ़ रही है। माइकल के मुताबिक अभी तक इस रिसर्च को लेकर जितने भी डेटा एकत्रित किए गए हैं उनमें फोटो काफी धूंधली प्राप्त हुई हैं जिससे इंफॉर्मेशन पूरी तरह से नहीं मिल पाती हैं। लेकिन अब नई टेक्नोलॉजी के चलते वैज्ञानिकों के पास अच्छी क्वालिटी की तस्वीरें उपलब्ध हैं जिसकी सहायता से नई वस्तुओं के बारे में पता लगाया जा सकता है। 

वैज्ञानिकों के तरफ से अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स को अनआइडेंटिफाइड एरियल फिनोमिना नाम दिया गया है। यूएपी को लेकर अमेरिकी सरकार की तरफ से जल्द एक रिपोर्ट जारी की जाएगी। जिसमें आकाश में उड़ने वाले अजीबोगरीब चीजों के बारे में बताया जाएगा। रिपोर्ट में लगभग 150 से भी ज्यादा यूएफओ के बारे में बताया जा सकता है।