comScore

Mysterious : इस मंदिर की मूर्तियां करती हैं आपस में बातें, आज तक कोई नहीं जान सका इस चमत्कार के पीछे छिपा रहस्य

July 31st, 2020 14:56 IST
Mysterious : इस मंदिर की मूर्तियां करती हैं आपस में बातें, आज तक कोई नहीं जान सका इस चमत्कार के पीछे छिपा रहस्य

डिजिटल डेस्क, पटना। भारत में ऐसे बहुत से मंदिर हैं, जो चमत्कारिक रहस्यों के लिए सुर्खियों में बने रहते हैं। उनमें से एक बिहार का राजेश्वरी मंदिर भी है, जहां हर रात एक अनोखा चमत्कार देखने को मिलता है। मंदिर परिसर में बगलामुखी, तारा, काली, कमला, उग्र तारा, छिन्नमाता, धुमावती, शोडषी आदि देवियों की मूर्तियां विराजमान हैं। यह सभी मूर्तियां एक-दूसरे से रात के समय में बातें करती हैं और इस चमत्कार के पीछे छिपा रहस्य आज तक कोई भी नहीं जान सका है।

बताया जाता है कि इस मंदिर में रात के समय इन सभी देवियों की मूर्तियां आपस में बातें करती हैं। इतना ही नहीं, परिसर में से कई बार मूर्तियों की हंसी और ठहाकों की आवाज भी आती हैं। रात के वक्त इस मंदिर के करीब से गुजरने वाला व्यक्ति इन आवाजों को आसानी से सुन भी सकता है। लोगों ने बहुत बार मंदिर से आने वाली ऐसी आवाजें सुनी भी हैं। यहां के लोग अपने अनुभव के साथ बताते हैं कि देवियां आपस में एक-दूसरे से बातें करती हैं, लेकिन कोई भी इसके पीछे का रहस्य नहीं जानता है।

इस चमत्कार की अनुभूति करने वाले कई लोगों ने मंदिर में प्रवेश भी किया। उन्हें कुछ भी प्राप्त नहीं हुआ। हालांकि जब वे मंदिर से बाहर आए तो उन्हें ऐसी आवाजों ने चौंका जरूर दिया, लेकिन वे बताते हैं कि इससे आज तक कभी भी किसी भी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा। आवाजों का अनुभव किए लोग बताते हैं कि ये आवाजें ठीक वैसी ही होती हैं, जैसी हम इंसानों की होती हैं।

कमेंट करें
65u0W