अनोखा इन्विटेशन कार्ड, 4 किलो वजन और 7 हजार रुपये है इसकी कीमत

Unique invitation card, 4 kg weight and its cost is 7 thousand rupees
अनोखा इन्विटेशन कार्ड, 4 किलो वजन और 7 हजार रुपये है इसकी कीमत
शादी अनोखा इन्विटेशन कार्ड, 4 किलो वजन और 7 हजार रुपये है इसकी कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देवउठनी ग्यारस और तुलसी विवाह के साथ ही इन गुलाबी सर्दियों में एक और त्योहार शुरू होने जा रहा है और वो है शादियों का त्योहार। शादियों में लोग दिल खोलकर पैसा लुटाते हैं और बजट तक की चिंता नहीं करते हैं, करें भी क्यो? आखिर शादी का रंगारंग कार्यक्रम जीवन में एक ही बार होता है। गरीब से गरीब आदमी घर की शादी बड़ी धूमधाम से करता है वहीं, धनी घराने की शादी ऐसी होती है जिनकी वर्षों तक चर्चा चलती रहती है। अब एक ऐसी ही शादी का अनोखा निमंत्रण कार्ड छाया हुआ है।

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक गुजराती व्यापारी के बेटे की शादी लाईमलाइट में है। गुजरात के व्यापारी मुलेशभाई उकनी ने अपने बेटे की शादी के लिए 4 किलो का इन्विटेशन कार्ड छपवाया है। अब आपके दिमाग में कई सवाल चल रहे होंगे कि आखिर इस इन्विटेशन कार्ड में ऐसा क्या विशेष है, इसकी कीमत कितनी होगी। रिपोर्ट के अनुसार इस इन्विटेशन कार्ड की कीमत 7 हजार रुपये है।

ये कार्ड जहां एक ओर बहुत ही सुंदर है वहीं इसका हल्का गुलाबी रंग कार्ड की सुंदरता में चार चांद लगा रहा है। तस्वीर में दिखाया गया है कि यह एक बॉक्सनुमा इन्विटेशन कार्ड है। जब इस कार्ड को खोला गया तो इसके भीतर मलमल के कपड़े के चार छोटे बॉक्स दिखाई दिए। इन बॉक्सों में सूखे मेवे और चॉकलेट भरे हुए हैं। इसका असली वजन चार किलो दौ सौ अस्सी ग्राम है। यह कार्ड 7 हजार रुपये की कीमत का है। कार्ड के भीतर 7 पेज हैं उसमें तीन दिन की शादी का पूरा कार्यक्रम लिखा हुआ है। मुलेशभाई उकनी के बेटे की शादी की रस्में जोधपुर में 14 नवंबर यानी कल से शुरू होने जा रही हैं।

बता दें कि गुजराती व्यापारी मुलेशभाई उकनी और उनके परिवार की द्वारकाधीश भगवान श्रीकृष्ण में गहरी आस्था है। इस कार्ड में भी सबसे पहले भगवान श्रीकृष्ण की तस्वीर दिखाई दे रही है। भगवान श्रीकृष्ण में गहरी आस्था के चलते उन्होंने इन्विटेशन कार्ड में यह फोटो छपवाई है। यह कार्ड हर ओर चर्चा का विषय बना हुआ है। लोग बार-बार यह सोचकर परेशान हैं कि जब कार्ड इतना शानदार है तो शादी कितनी जानदार होगी। मुलेशभाई द्वारकाधीश मंदिर के ट्रस्टी भी हैं।

Created On :   13 Nov 2021 1:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story