comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

इन मोहतरमा के लिए अमृत साबित हुई व्हिस्की, मिली 112 साल की उम्र 

September 24th, 2018 08:53 IST

डिजिटल डेस्क। भारतीय शास्त्रों के अनुसार एक बार समुद्र मंथन के जरिए अमृत निकाला गया था। जिसके लिए राक्षसों और देवताओं में होड़ मच गई थी और अमृत पाने के लिए खूब जतन किए गए थे, क्योंकि अमृत पीने वाला अमर हो जाता है, लेकिन आज कलयुग में भी अमृत जैसी कोई चीज है? ये सवाल बेतुका जरूर है, लेकिन एक मोहतरमा को अपने हाथ अमृत लग गया है और उनको जिंदगी वरदान में मिल गई है। बस फर्क इतना है कि उनका अमृत किसी समुद्र मंथन से नहीं बल्कि वाइन शॉप से निकला है। चलिए आपको बताते है कैसे?

हाल ही में एक 105 वर्षीय ब्रिटिश महिला ने अपनी लंबी उम्र का राज बताया था। उसने कहा था कि उसकी लंबी उम्र का कारण है मर्दों से दूर रहना। हालांकि यूके की एक और महिला ग्रेस जोन्स ने अपनी 112 साल लंबी उम्र का कारण कुछ और ही बताया। ब्रिटेन की सबसे उम्रदराज महिला ने अपनी लंबी जिंदगी का श्रेय व्हिस्की को दिया है। अगस्त में 113 साल की महिला की मृत्यु के बाद ग्रेस देश में सबसे ज्यादा उम्र की जीवित महिला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूनाईटिड किंग्डम के ब्रॉडवे, वॉर्क्स में रहने वाली 112 वर्षीय ग्रेस जोन्स 50 की उम्र से हर रात एक ग्लास व्हिस्की पीती हैं।

ग्रेस का जन्म क्वीन विक्टोरिया की 1906 में मृत्यु के पांच साल बाद हुआ था। ग्रेस ने अपनी जिंदगी में दो विश्व युद्ध और 26 प्रधानमंत्री देखे हैं। ग्रेस को उसके दोस्त और करीबी 'अमेजिंग ग्रेस' कहकर बुलाते हैं। बता दें कि ग्रेस पिछले छ दशकों से फेमस ग्राउस सिंगल मॉल्ट व्हिस्की पी रही हैं।

ग्रेस ने एक बार एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं कभी भी अपनी रात की ड्रिंक नहीं भूलती हूं। मैं रात में केवल व्हिस्की पीती हूं। मैं जब 50 साल की हुई तभी से इसके लिए रात में आदी हो गई। तो पिछले 60 साल से मैं हर रात ये पीती हूं और मेरा अब रुकने का भी कोई इरादा नहीं है। खास बात ये है कि ग्रेस के डॉक्टर भी उनकी इस बात से सहमत हैं। डॉक्टर ने भी ग्रेस को व्हिस्की पीना जारी रखने को कहा है क्योंकि ये उसके दिल के लिए अच्छी है। ग्रेस ने ये भी बताया कि उनकी सबसे पसंदीदा याद है जब उन्होंने 27 की उम्र में अपने पति लियोनार्ड से शादी की थी। बताया गया कि उनका ध्यान रखने वाला शख्स उन्हें हर हफ्ते ब्रॉडवे लेकर जाता है जहां वो शॉपिंग करती है। ऐसे तो ग्रेस का स्वास्थ्य बेहद अच्छा है लेकिन उन्हें सुनने में थोड़ी तकलीफ होती है। 

कमेंट करें
gH2Nj