ताड़ोबा जंगल में महुआ फूल चुनने गई बुजुर्ग पर बाघ का हमला, घसीट ले गया काफी दूर तक शव

ताड़ोबा जंगल में महुआ फूल चुनने गई बुजुर्ग पर बाघ का हमला, घसीट ले गया काफी दूर तक शव

Tejinder Singh
Update: 2019-03-29 14:47 GMT
ताड़ोबा जंगल में महुआ फूल चुनने गई बुजुर्ग पर बाघ का हमला, घसीट ले गया काफी दूर तक शव

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। ताडोबा अंधारी बाघ प्रकल्प के कोर क्षेत्र अंतर्गत आनेवाले ग्राम रानतलोधी में महुआ फूल चुनने गई वृद्ध महिला पर बाघ ने हमला कर दिया। शुक्रवार सुबह 9 बजे के दौरान की बाघ ने बुजुर्ग का शिकार किया। बताया जा रहा है कमलाबाई महादेव नन्नावरे, उम्र 68 साल अन्य ग्रामिणों के साथ महुआ फूल चुनने गई थी। जहां कपार्टमेन्ट नंबर.253 में बाघ ने उसपर हमला कर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद करीब 248 मीटर तक शव को घसीटते ले गया। 

महिला के पास बैठा था बाघ

जब महिला काफी देर तक नहीं लौटी तब ग्रामीण उसे ढूंढने निकले। जब बाघ महिला के पास बैठा था। जब लोगों ने खदेड़ने का प्रयास किया, तो बाघ जंगल में चला गया। इसकी जानकारी वनविभाग को दी गई थी। सूचना मिलते ही दोपहर साढ़े 12 बजे के दौरान डीएफओ लडकत, आरएफओ वी.के.कोसनकर, कोरे, गार्ड काकडे, जाधव, मदामी, गेडाम पहुंचे। जानकारी मिलने पर पुलिस भी घटनास्थल पहुंची। मौका पंचनामा करते हुए लाश को पोस्टमार्टम के लिए भद्रावती के ग्रामिण अस्पताल में भेज दिया। मृतक के पश्चात तीन लडके, एक लडकी है। इस घटना से परिसर में दहशत है। 

तीन दिन में दूसरी घटना

महुआ फूल बीनने के दौरान जंगल में बाघ के हमले से मौत की तीन में यह दूसरी घटना है। पहली घटना बुधवार 27 मार्च को ब्रम्हपुरी तहसील के रामपुरी एकारा बुज जंगल में पत्नी के साथ महुआ फूल चुनने गए खेतीहर ग्राम रामपुरी (मेंडकी) निवासी जानकीराम शंकर भलावी (50) को मौत के घाट उतार दिया था। करीब आधे किलोमीटर तक घसीटकर बाघ ने शव का कुछ हिस्सा खा लिया गया था। तीसरे दिन ताडोबा के रानतलोधी के जंगल इलाके में बाघ ने महिला को मौत के घाट उतार दिया।

चीते की खाल को बेचने वाले 6 आरोपी गिरफतार, 6 आरोपी फरार

उधर तेलंगाना के आसिफबाद स्थित मंचेरियाल जिला केंद्र में चीते के शिकार करने वाले 6 आरोपी को गिरफ्तार किया गया। रामगुंडम पुलिस कमिश्नर ने  बताया कि महाराष्ट्र में चीता का शिकार करने वाले छह आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया और 6 आरोपी फरार हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से चीते की खाल 12 नाखून, तीन दांत, दो चाकू, दो वेल्डिंग वायर के बंडल बरामद किया गया। 

 

Similar News