खराब मौसम के चलते भोपाल का विमान नागपुर डायवर्ट

खराब मौसम के चलते भोपाल का विमान नागपुर डायवर्ट

Anita Peddulwar
Update: 2019-12-18 08:35 GMT
खराब मौसम के चलते भोपाल का विमान नागपुर डायवर्ट

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उत्तर भारत में लगातार मौसम खराब चल रहा है। बुधवार को भोपाल का मौसम खराब होने के कारण विमान को उतरने की अनुमति नहीं मिली। काफी समय आसमान में चक्कर लगाने के बाद विमान को नागपुर डायवर्ट कर दिया गया। नागपुर विमानतल पर विमान उतरने के बाद लगभग  एक घंटे इंतजार करने के बाद भोपाल का मौसम सही होने की सूचना मिलने के बाद विमान ने एक बार फिर भोपाल के लिए उड़ान भरी।

सर्दी और कोहरे के कारण उत्तर भारत में इन दिनों मौसम काफी खराब चल रहा है। उत्तर भारत  की कई उड़ानों को रद्द किया जा रहा है वहीं दिल्ली से देश-विदेश जाने वाली बहुत सारी उड़ानों में देरी देखने को मिल रही है जिसका असर नागपुर में भी देखने को मिल रहा है। बुधवार को सुबह करीब 6.30 बजे इंडिगो के विमान क्रमांक 2035 ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय विमानतल से उड़ान भरी थी। जिसे भोपाल के राजा भोज विमानतल पर पहुंचना था लेकिन भोपाल का मौसम खराब होने के कारण एयर ट्राॅफिक कंट्रोल (एटीसी) ने विमान को उतरने की अनुमति नहीं दी। इस दौरान विमान भोपाल के दृश्यता में सुधार होने के लिए आसमान में चक्कर लगाता रहा लेकिन काफी समय बाद भी मौसम में कोई सुधार नहीं हुआ इसके बाद एटीसी ने खराब मौसम और कम दृश्यता के कारण विमान को नागपुर विमानतल के लिए डायवर्ट कर दिया गया।

सुबह करीब 8.45 बजे भोपाल के विमान को नागपुर में उतारने के लिए एटीसी से अनुमति ली गई। इसके बाद इंडिगो के विमान को नागपुर विमानतल पर उतारा गया। इंडिगो के विमान को नागपुर विमानतल पर पार्क कर दिया गया और यात्रियों के साथ ही पायलेट भी भोपाल में मौसम में सुधार होने का इंतजार करने लगे। तभी भोपाल से खबर आई की मौसम में सुधार होने के साथ ही विमान को उतारने लायक आवश्यक दृश्यता हो गई है जिसके बाद एक बार फिर विमान ने भोपाल के लिए उड़ान भरी।

Tags:    

Similar News