टुल्लू पंप चलाने वालों का कटेगा नल कनेक्शन, छापे में 105 टुल्लू पंप जब्त 

टुल्लू पंप चलाने वालों का कटेगा नल कनेक्शन, छापे में 105 टुल्लू पंप जब्त 

Anita Peddulwar
Update: 2018-05-19 11:47 GMT
टुल्लू पंप चलाने वालों का कटेगा नल कनेक्शन, छापे में 105 टुल्लू पंप जब्त 

डिजिटल डेस्क, नागपुर। गर्मी अपने चरम पर है। तापमान 45 के पार जा पहुंचा है ऐसे में पानी-पानी के लिए लोग हलाकान हैं।  शहर में इन दिनों कम दबाव से जलापूर्ति की शिकायतें बड़े पैमाने पर मिलने पर  मनपा व ओसीडब्ल्यू ने कार्रवाई करते हुए 105 टुल्लू पंप जब्त किए हैं। उल्लेखनीय है कि शहर के प्रत्येक इलाके में पानी नहीं मिलने या कम मिलने की समस्याएं हैं। टुल्लू पंप चलाने के कारण  कई घरों में पर्याप्त पानी नहीं पहुंच पा रहा है।

शहर के कुछ मोहल्लों में टुल्लू पंप को लेकर शिकायतें भी मिलने लगी हैं। जहां अन्य लोगों को एक-एक बाल्टी पानी के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है वहीं कई जगह टुल्लू पं प से पानी खींच लिया जा रहा है।  प्रेशर से पानी नहीं मिलने के कारण हाहाकार मचा है, पर कम प्रेशर के पीछे बड़ा कारण यह है कि बस्ती के ही अन्य लोग टुल्लू पंप लगाकर पानी खींच रहे है। लगातार मिल रही इन शिकायतों के बाद मनपा व ओसीडब्ल्यू ने कार्रवाई की है। विविध शिकायतों के आधार पर 105 जगहों पर कार्रवाई कर टुल्लू पंप जब्त किए गए हैं। 

इनकी शिकायत पर खुली पोल 
ओंकार नगर निवासी अविनाश आदमने ने लगातार कम दबाव से जलापूर्ति की शिकायत की। जांच करने पर पता चला कि पड़ोसी द्वारा टुल्लू पंप (बूस्टर) लगाने से पानी चोरी हो रहा है। इसी तरह की शिकायत सिंधी कॉलोनी के  दिनेश एम. ने ओसीडब्ल्यू के कॉल सेंटर पर की थी। शिकायत का संज्ञान लेने पर बस्ती में जगह-जगह टुल्लू पंप का इस्तेमाल नजर आया।  

कुछ दिनों पहले भी हुई थी कार्रवाई 
उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पूर्व टुल्लू पंप से पानी खींचने की शिकायत मिलने पर भी कार्रवाई की गई थी। प्रशासन ने उस समय भी 40 के लगभग टुल्लू पंप जब्त किए थे  लेकिन स्थिति पुन: जस की तस हो गई है। प्रशासन ने इस बार सख्त कदम उठाते हुए टुल्लू पंप से पानी खींचने वाालों के नल कनेक्शन काटने की चेतावनी दी है।  

Similar News