कठुआ गैंगरेप: बॉलीवुड और खेल जगत से उठी न्याय की मांग

कठुआ गैंगरेप: बॉलीवुड और खेल जगत से उठी न्याय की मांग

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-12 12:30 GMT
कठुआ गैंगरेप: बॉलीवुड और खेल जगत से उठी न्याय की मांग

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में 8 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी और हत्या के मामले में अब बॉलीवुड और खेल जगत की हस्तियां की ओर से भी प्रतिक्रिया आने लगी है। अभिषेक बच्चन, रितेश देशमुख, सानिया मिर्जा ने इस पर तत्काल न्याय की मांग की है। उधर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मामले की जांच फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने की बात कही है। महबूबा ने ट्वीट कर कहा है, "कुछ ग्रुप के लोगों को कानून तोड़ने और गैर-जिम्मेदार बयान देने की हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मामले में उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है और फास्ट ट्रैक अदालत में जल्द ही इसकी सुनवाई होगी।"

इस मामले पर अपना रोष व्यक्त करते हुए  टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने लिखा है, "क्या हम इस एक ऐसे देश के रूप में विश्व में पहचान बनाना चाहते हैं? अगर आज हम जेंडर, जाति, रंग और धर्म से परे इस 8 साल की बच्ची के लिए साथ खड़े नहीं हो सकते तो फिर कभी किसी चीज के लिए खड़े नहीं हो पाएंगे।। इंसानियत के लिए भी नहीं। यह खबर मुझे बीमार बना रही है।" 

 


बॉलिवुड अभिनेता रितेश देशमुख ने कहा, "एक 8 साल की बच्ची को नशीली दवाएं देकर बलात्कार किया गया और फिर हत्या कर दी गई, दूसरी ओर अपने लिए और पुलिस हिरासत में अपने पिता की मौत के लिए न्याय मांग रही है। हमारे पास दो ही विकल्प हैं या तो आवाज उठाएं या फिर मूकदर्शक बने रहें। जो सही है उसके लिए स्टैंड लीजिए चाहे आप अकेले ही क्यों न खड़े हों।" इसके अलावा अभिषेक बच्चन ने भी पीड़िता के लिए न्याय की मांग की है।

बॉलिवुड ऐक्टर-डायरेक्टर फरहान खान ने लिखा, "कल्पना कीजिए उस 8 साल की बच्ची के दिमाग में उस समय क्या चल रहा होगा जब उसे नशीली दवाएं देकर बंधकर बनाकर इतने दिन तक रेप किया गया और फिर मार दिया था। अगर आप उसके मन के दहशत, डर को नहीं महसूस कर सकते तो आप एक इंसान ही नहीं है। अगर आप पीड़िता के लिए न्याय की मांग नहीं करते तो आप कुछ भी नहीं है।" 

 


क्या है मामला 
गौरतलब है कि इसी साल जनवरी में आठ साल की बच्ची से गैंगरेप और हत्या के मामले में चार महीने बाद अब पुलिस ने आठ आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। आरोपियों के खिलाफ पुलिस की चार्जशीट में मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी की बात बताई गई। बच्ची को नशीली दवाएं पिलाकर बार-बार रेप किया गया। एक पुलिस अधिकारी का नाम भी आरोपियों में शामिल है। 

 

 

Similar News