कानपुर कांड की हाईकोर्ट के सिटिंग जज से हो जांच : संजय सिंह

कानपुर कांड की हाईकोर्ट के सिटिंग जज से हो जांच : संजय सिंह

IANS News
Update: 2020-07-06 16:30 GMT
कानपुर कांड की हाईकोर्ट के सिटिंग जज से हो जांच : संजय सिंह
हाईलाइट
  • कानपुर कांड की हाईकोर्ट के सिटिंग जज से हो जांच : संजय सिंह

लखनऊ, 6 जुलाई (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी के सांसद और उप्र प्रभारी संजय सिंह ने कानपुर के बिकरू गांव में डीएसपी समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से कराने की मांग की है।

कानपुर गोलीकांड में शहीद हुए बिल्हौर के सीओ देवेंद्र मिश्र के परिजनों से मिलने सोमवार को पहुंचे संजय सिंह ने कहा, पुलिस को बाहर से ज्यादा अपने अंदर से खतरा था। शहीद के परिवारीजनों ने जो कागजात दिखाए हैं, वें चौंकाने वाले हैं। सीओ अपने उच्चाधिकारियों को लगातार स्थिति की जानकारी देते रहे, मगर अनसुना किया जाता रहा।

सीओ देवेंद्र मिश्र के परिवारीजनों को सांत्वना देने स्वरूप नगर स्थित उनके आवास पहुंचे आप सांसद ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा कि यह सामान्य घटना नहीं है। एक बड़े अपराधी, जिसने आठ पुलिस कर्मियों को शहीद कर दिया, अभी तक पकड़ा नहीं गया है। अगर इसकी जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से कराई जाए, तभी पूरा सच सामने आ जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिस गैंगस्टर पर 60 संगीन मुकदमे दर्ज थे, वह बाहर घूम रहा था। आखिर उसकी गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई? जांच से खुलासा हो जाएगा कि विकास दुबे को किसका राजनीतिक संरक्षण प्राप्त था। सांसद ने शहीद की बेटी के आशंका जताने पर कहा कि मुख्यमंत्री परिवार को सुरक्षा उपलब्ध कराएं।

सांसद संजय सिंह ने 14 मार्च को सीओ देवेंद्र मिश्रा द्वारा अपने अधिकारियों को लिखे पत्र का भी जिक्र किया। पत्र में उन्होंने गंभीर घटना होने की आशंका जताई थी और एसओ विनय तिवारी और विकास दुबे के बीच मिलीभगत का खुलासा किया था। यदि विभागीय अधिकारी शहीद देवेंद्र मिश्र द्वारा लिखे पत्र को गंभीरता से लेकर विकास दुबे के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते तो इतनी बड़ी घटना न हो पाती।

Tags:    

Similar News