एनआईए ने हैदराबाद जेल से पीएफआई के चार सदस्यों को लिया हिरासत में

हैदराबाद एनआईए ने हैदराबाद जेल से पीएफआई के चार सदस्यों को लिया हिरासत में

IANS News
Update: 2023-03-18 09:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
हाईलाइट
  • पिछले साल दिसंबर में 11 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया था

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) मामले में वर्तमान में यहां एक जेल में बंद चार आरोपियों को शनिवार को हिरासत में ले लिया। एनआईए अधिकारियों ने चंचलगुडा केंद्रीय कारागार से जाहिद, समीउद्दीन, माज हुसैन और कलीम को हिरासत में लिया।

पिछले साल अन्य लोगों के साथ दर्ज मामले में पूछताछ के लिए आरोपियों को माधापुर स्थित एनआईए कार्यालय ले जाया गया था। मुस्लिम युवाओं को कट्टरपंथी बनाने और उन्हें प्रशिक्षण देने के आरोप में पिछले साल तेलंगाना के विभिन्न हिस्सों से पीएफआई के 20 से अधिक सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था।

पिछले साल दिसंबर में 11 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया था। एनआईए ने 16 मार्च को पांच आरोपियों के खिलाफ पूरक आरोप पत्र दायर किया था। पांच पीएफआई सदस्यों पर प्रभावशाली मुस्लिम युवकों को भड़काने और कट्टरपंथी बनाने, उन्हें भर्ती करने और विशेष रूप से आयोजित प्रशिक्षण शिविरों में हथियार प्रशिक्षण देने का आरोप लगाया गया है।

पिछले साल अगस्त में एनआईए ने पीएफआई नेताओं और कैडर द्वारा रची गई कथित आपराधिक साजिश के मामले में तेलंगाना पुलिस की जांच को अपने हाथ में ले लिया था और युवाओं को भर्ती करने और उन्हें कट्टरपंथी बनाने के लिए प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किया था ताकि उन्हें हथियारों का प्रशिक्षण दिया जा सके। विभिन्न राज्य पुलिस और राष्ट्रीय एजेंसियों द्वारा की गई जांच के दौरान हिंसक गतिविधियों में शामिल होने के बाद पीएफआई और इसके कई सहयोगियों को केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा सितंबर 2022 में एक गैरकानूनी संघ घोषित किया गया था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News