प्रधानमंत्री 20 जून से कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर

नई दिल्ली प्रधानमंत्री 20 जून से कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-19 09:30 GMT
प्रधानमंत्री 20 जून से कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जून से कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर होंगे, इस दौरान वह बेंगलुरु और मैसूर में 27,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई रेल और सड़क बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। 20 जून को, प्रधानमंत्री भारतीय विज्ञान संस्थान बेंगलुरु का दौरा करेंगे, जहां वह सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च का उद्घाटन करेंगे और बागची-पार्थसारथी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल की आधारशिला रखेंगे।

बाद में, वह डॉ. बी आर अंबेडकर स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (बेस), बेंगलुरु का दौरा करेंगे, जहां वे बेस यूनिवर्सिटी के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे और डॉ बी आर अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। वह राष्ट्र को 150 प्रौद्योगिकी हब भी समर्पित करेंगे जिन्हें कर्नाटक में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) को बदलकर विकसित किया गया है। प्रधानमंत्री बेंगलुरु के कोम्मघट्टा पहुंचेंगे, जहां वह 27,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई रेल और सड़क बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

शाम को, प्रधानमंत्री महाराजा कॉलेज ग्राउंड, मैसूर में एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेंगे, जहां वह नागनहल्ली रेलवे स्टेशन पर कोचिंग टर्मिनल की आधारशिला रखेंगे और अखिल भारतीय भाषण और श्रवण संस्थान (एआईआईएसएच) में संचार विकार वाले व्यक्तियों के लिए उत्कृष्टता केंद्र राष्ट्र को समर्पित करें। बाद में शाम को प्रधानमंत्री श्री सुत्तूर मठ और श्री चामुंडेश्वरी मंदिर, मैसूर जाएंगे। 21 जून को सुबह लगभग 06.30 बजे, प्रधानमंत्री 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मैसूर पैलेस मैदान में एक सामूहिक योग प्रदर्शन में भाग लेंगे।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News