सीईएस 2024: होंडा ने पेश की दो नई इलेक्ट्रिक कार, नाम हैं सलून और स्पेस हब

होंडा ने पेश की दो नई इलेक्ट्रिक कार, नाम हैं सलून और स्पेस हब
  • होंडा ने “Honda 0 Series” कॉन्सेप्ट को पेश किया
  • दोनों ही इेलक्ट्रि कार देखने में काफी आकर्षित हैं
  • कारों में ऊपर की ओर उठाने वाले दरवाजे दिए गए हैं

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES 2024) की शुरुआत हो चुकी है, जहां दुनियाभर की तमाम टेक कंपनियां अपना दम दिखा रही हैं। अमेरिका के लॉस वेगास के कंवेन्शनल सेंटर में होने वाले इस इवेंट में गूगल, इंटेल, सैमसंग, एलजी, रियलमी, अमेजन, एचपी, आसुस जैसी कंपनियों के अलावा हुंडई, होंडा, BMW जैसी ऑटोमोबाइल्स कंपनियां भी अपने अपकमिंग प्रोडक्ट को शोकेस कर रही हैं। इसी कड़ी में जापानी कार ​मेकर कंपनी होंडा ने अपनी “Honda 0 Series” कॉन्सेप्ट कारों को पेश किया है।

कंपनी ने इस शो में कॉन्सेप्ट कारों की सीरीज में दो इलेक्ट्रिक कारों “सलून” और “स्पेस हब” को पेश किया है। ये कार देखने में इतनी अद्भुत है कि इसकी कल्पना भी शायद किसी ने पहले नहीं की होगी। क्या हैं इस कार की खूबियां, आइए जानते हैं...

कितनी खास होगी होंडा की ये सलून कार

होंडा की सलून कार की जितनी देखने में आकर्षित है, उतनी ही फीचर्स के मामले में भी है। इस कार में फ्यूचरिस्टिक डिजाइन देखने को मिलती है। इसके फ्रंट में दी गई ग्रिल सबसे अलग है, जिसके अंदर नियॉन लाइट स्ट्रिप लगाए गए हैं। ग्रिल के एक दम ठीक बीच में होंडा का “एच” लोगो एल्युमिनेशन लगाया गया है। वहीं रियर का डिजाइन भी खास है, यहां ग्रिल में लाग रंग की एलईडी लाइट दी गई है।

वहीं बात करें इसके इंटीरियर की तो यहां, योक स्टीयरिंग व्हील के साथ एक मिनिमम डिजाइन वाला डिजिटल कॉकपिट दिया गया है। इस कार के दरवाजे भी खास हैं, जो कि छत से जुड़े हुए हैं और इन्हें खोलने के लिए ऊपर की ओर उठाना होगा।

कब होंगी लॉन्च

होंडा के अनुसार, उसकी होंडा 0 सीरीज की पहली इलेक्ट्रिक कार 2026 में लॉन्च की जाएगी। इसकी शुरुआत उत्तरी अमेरिका से होगी। इसके बाद जापान, एशिया, यूरोप, अफ्रीका, मध्य पूर्व और दक्षिण अमेरिका में इसे लॉन्च किया जाएगा। भारत में लॉन्च को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

होंडा ने अपने “Honda 0 Series” मॉडल को लेकर कहा है कि यह हमारी रणनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। कंपनी का लक्ष्य 2040 तक वैश्विक स्तर पर अपनी सभी नई कारों की बैटरी और फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक वाहनों में परिवर्तित करना है।

Created On :   11 Jan 2024 8:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story