सेडान कार: Kia K4 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल का धांसू लुक आया सामने, जानें कब लॉन्च होगी ये कार

Kia K4 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल का धांसू लुक आया सामने, जानें कब लॉन्च होगी ये कार
  • Kia K4 सेडान कार को फ्यूचरिस्टिक डिजाइन दी गई है
  • इस कार में L-शेप के वर्टिकल LED हेडलैंप दिए गए हैं
  • इस कार के सी पिलर पर रियर डोर हैंडल दिए गए हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्‍ली। साउथ कोरियाई कंपनी हुंडई (Hyundai) की सिस्टर कंपनी किआ मोटर्स (Kia Motors) ने अपनी नेक्स्ट जेनरेशन सेडान कार के4 (Kia K4) की झलक दिखाई है। हालांकि, इसमें मिलने वाले फीचर्स की घोषणा अभी नहीं की गई है और ना ही इसकी लॉन्चिंग डेट को लेकर कोई जानकारी दी गई है। लेकिन, न्यूयॉर्क ऑटो शो में सार्वजनिक शुरुआत से पहले सेडान का एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइन सामने आ गया था। कितनी खास होगी ये सेडान, आइए जानते हैं...

डिजाइन और लुक

Kia K4 सेडान कार को फ्यूचरिस्टिक डिजाइन दी गई है, जो कि कंपनी की EV5, EV9 जैसी कारों में भी देखने को मिलती है। सेकंड जेनरेशन के4 में L-शेप के वर्टिकल LED हेडलैंप दिए गए हैं, जिसके बीच में एक छोटी टाइगर नोज ग्रिल है। इसमें एलईडी टेललाइट का इस्तेमाल किया है। यहां भी एल-आकार की लाइटिंग थीम देखने को मिलती है। इसमें डायमंड कट अलॉय व्‍हील्‍स दिए गए हैं। वहीं इसके सी पिलर पर रियर डोर हैंडल दिए गए हैं।

इंटीरियर

बात करें इसके इंटीरियर की तो इसके केबिन में स्लेट ग्रीन थीम देखने को मिलती है। लेकिन किआ का कहना है कि सेडान को इंटीरियर के लिए कैन्यन ब्राउन, ओनिक्स ब्लैक और मीडियम ग्रे कलर ऑप्शन के साथ भी पेश किया जाएगा। खास बात यह कि, इसके ड्राइवर साइड के दरवाजे और यात्री साइड के दरवाजे में अलग-अलग कलर कॉम्बिनेशन देखने को मिलता है। इसमें एक डुअल-स्क्रीन डिस्प्ले केंद्र में दी गई है जिसके नीचे एक रोटरी कंट्रोलर के साथ कुछ फिजिकल बटन दिए गए हैं।

इसमें फुली डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, फ्रंट रो के लिए सेंटर आर्मरेस्‍ट, मेमोरी सीट्स, पुश बटन स्‍टार्ट/स्‍टॉप जैसे कई फीचर्स दिए जाएंगे। हालांकि, इसमें दिए जाने वाले फीचर्स की घोषणा इसके लॉन्च के साथ ही की जाएगी।

इन कारों से होगा मुकाबला

नई Kia K4 की बिक्री इस साल के अंत तक संयुक्त राज्य अमेरिका और साउथ कोरिया में होने की उम्मीद जताई जा रही है। लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला होंडा सिविक, टोयोटा कोरोला और हुंडई एलांट्रा जैसी कारों से होगा।

Created On :   23 March 2024 7:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story