comScore

अपकमिंग: Bajaj Dominar 250 जल्द होगी लॉन्च, कंपनी ने जारी किया टीजर


हाईलाइट

  • कंपनी ने हाल ही में एक टीजर वीडियो जारी किया है
  • 13 सेकंड के वीडियो में 'D250' नाम दिखाया गया है
  • इस बाइक की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj (बजाज) की सबसे दमदार बाइक Dominar (डोमिनार) का छोटा मॉडल कंपनी जल्द लॉन्च करेगी। ​रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस बाइ को 250 सीसी इंजन के साथ पेश करने की तैयारी में है। हाल ही में कंपनी ने एक टीजर वीडियो जारी किया है, जिसके अनुसार इस बाइक को Bajaj Dominar 250 (बजाज डोमिनार 250) नाम से बाजार में उतारा जाएगा। 

कंपनी द्वारा जारी किए गए 13 सेकंड के वीडियो में 'D250' नाम दिखाया गया है। इस वीडियो में कंपनी ने जानकारी दी है कि इस बाइक को जल्द लॉन्च किया जाएगा। हालांकि यहां कंपनी ने इस बाइक की लॉन्चिंग डेट को लेकर कोई घोषणा नहीं की है। 

Toyota ने लॉन्च किया Innova Crysta का स्पेशल एडिशन

लुक
बात करें नई Dominar 250 के लुक और स्टाइल की तो इसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। यानी कि यह बाइक देखने में Dominar 400 की तरह की नजर आएगी। जारी तस्वीरों के अनुसार Dominar 250 में अप-साइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स, रेग्युलर अलॉय वील्ज, स्प्लिट सीट्स, स्प्लिट ग्रैब रेल्स और एलईडी टेललैम्प मिलेंगे। इसमें ट्विन-पॉड एग्जॉस्ट सिस्टम भी मिलेगा।

इंजन और पावर
भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद यह Bajaj की यह Dominar ब्रैंड के तहत दूसरी बाइक होगी। कंपनी ने इस बाइक में दिए जाने वाले इंजन के बारे में फिलहाल अधिक जानकारी नहीं दी है। वहीं जानकारों का मानना है कि नई Dominar 250 में दिया जाने वाला नया इंजन KTM 250 Duke (केटीएम ड्यूक 250) में दिए गए 248.8 cc सिंगल-सिलिंडर इंजन पर आधारित होगा। 

यहां बता दें कि KTM में दिया गया 248.8 cc इंजन करीब 30 bhp का पावर और 24 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि Dominar 250 में इस इंजन को कम पावर के साथ दिए जाने की उम्मीद है। इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा।

Honda की नई 2020 क्रॉसओवर एसयूवी WR-V जल्द होगी लॉन्च

इनसे होगा मुकाबला
लॉन्च होने के बाद Bajaj Dominar 250 का मुकाबला Yamaha FZ25, (यामाहा एफजेड25) KTM 250 Duke (केटीएम 250 ड्यूक) और Royal Enfield Thunderbird 350X (रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350एक्स) जैसी बाइक से होगा।

कमेंट करें
DfT0a