comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

ABS के साथ जल्द लॉन्च होगी Bajaj Pulsar NS 160

July 30th, 2018 09:18 IST
ABS के साथ जल्द लॉन्च होगी Bajaj Pulsar NS 160

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बजाज ऑटो अपनी पल्सर एनएस 160 में सिंगल चैनल ABS जोड़ने की तैयारी कर रही है। खबरें हैं कि कंपनी अक्टूबर में यानी त्यौहारों के सीजन में ABS वाली पल्सर एनएस 160 को लॉन्च करेगी। ABS जोड़ने के अलावा बाइक में छोटे मोटे बदलाव भी किए जा सकते हैं। जैसे नए LED DRL, नए ग्राफिक्स और पेंट स्कीम भी जोड़ सकती है। पल्सर एनएस 160 की फिलहाल दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 82 हजार रुपये हैं। ABS जुड़ने के बाद बाइक की कीमत में 10  हजार रुपये तक का इजाफा हो सकता है। बजाज पल्सर एनएस 160 बाजार में मौजूद सुजुकी जिक्सर, यामाहा FZ-S, अपाचे RTR 160, होंडा होर्नेट  CB160R से मुकाबला कर रही है।

ये भी पढ़ें :  Hero Karizma ZMR ने की वापसी, मॉर्डन बाइक्स को दे पाएगी टक्कर?

बजाज पल्सर एनएस 160 में 160 सीसी का 4 स्ट्रोक ऑइल कूल्ड इंजन होगा, जिसमें कंपनी की ट्रिपर स्पार्क प्लग टेक्नोलॉजी होगी।  ये इंजन अधिकतम 15.5 पीएस पावर और 14.6 एनएम टार्क जनरेट करती है। बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स है।  बजाज पल्सर एनएस 160 का वजन 142 किलो है, ABS जुड़ने के बाद इसका वजन 2-3 किलो बढ़ जाएगा। हालांकि इतने वजन से बाइक के माइलेज पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

ये भी पढ़ें :  Piaggio Vespa Notte 125 की कीमत का खुलासा, जानें कब हो रही लॉन्च

ABS का मतलब एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम होता है, ये एक ऐसा फीचर होता है जो इस बात को सुनिश्चित करता है की इमरजेंसी ब्रेकिंग में गाड़ी के पहिए लॉक ना हों।  इससे बाइक स्किड नहीं होती और ब्रेक्स को पूरी तरह दबाने से भी व्हील्स लॉक नहीं होते।  सिंगल चैनल ABS सिर्फ फ्रंट ब्रेक पर काम करता है वहीं ड्यूल चैनल ABS दोनों ब्रेक्स पर काम करता है। लेकिन, सिंगल चैनल ABS भी काफी असरदार है और कुछ नहीं से सिंगल चैनल ABS ही सही।

कमेंट करें
IXi61
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।