हीरे-जवाहरात से बनी है ये बाइक, हवाई-जहाज से भी ज्यादा है कीमत

Harley-Davidson blue edition is Most Expensive Bike In The World
हीरे-जवाहरात से बनी है ये बाइक, हवाई-जहाज से भी ज्यादा है कीमत
हीरे-जवाहरात से बनी है ये बाइक, हवाई-जहाज से भी ज्यादा है कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्विटजरलैंड में हार्ले-डेविडसन की हालिया लॉन्च सॉफटेल स्लिम को कस्टमाइज किया गया है जिसके बाद यह दुनिया की सबसे महंगी बाइक बन गई है। इस मोटरसाइकल की कीमत 1.5 मिलियन यूरो रखी गई है जो इंडियन करंसी में लगभग 12 करोड़ रुपये होती है। कस्टामाइज्ड हार्ले-डेविडसन सॉफटेल स्लिम की इस कीमत को सुनकर आपको हैरानी जरूर हुई होगी, लेकिन इस बाइक के इतने महंगे होने के पीछे बहुत बड़ा कारण है। कस्टमाजर्स ने इस बाइक को बहुत सारे रत्न और नायाब पत्थरों से सजाया है, इसके साथ ही बाइक में बहुत सी जगह को सोने से सजाया गया है। इससे मोटरसाइकल की कीमत इतनी ज्यादा हो गई है।
 

Image result for harley davidson blue edition

 

हार्ले-डेविडसन ब्लू एडिशन में महंगी स्विज वॉच लगाई गई है, इसके साथ ही बाइक में ज्वेलरी परवेयर, बुचरर लगाया गया है जिसे कंपनी के ब्लू एडिशन वॉच कलेक्शन को बढ़ावा देने के लिए लगाया है। यह कस्टमाइजेशन हार्ले-डेविडसन सॉफटेल स्लिम एस पर आधारित है और इसे बेहद आकर्षक रूप से नक्काशी करके शानदार लुक दिया गया है। 

 

harley davidson blue edition

 

इस बाइक को कस्टमाइज करने में 2500 घंटे का समय लगा है और इस प्रोजेक्ट को डिजाइन करने के लिए एक साल का समय लगा है। इस बाइक को बंडनरबाइक के मोटरसाइकल विशेषज्ञ ने घड़ी बनाने वाली कंपनी के 8 मेंबर्स के साथ मिलकर इस पर काम किया है।
 

Image result for harley davidson blue edition

 

 

हार्ले-डेविडसन ब्लू एडिशन को बेहतरीन लग्जरी बनाने के लिए लगभग 360 डायमंड लगाए गए हैं और बाइक के सभी स्क्रू गोल्ड प्लेटेड हैं। हार्ले-डेविडसन ब्लू एडिशन से कंपनी ने 9 मई 2018 को पर्दा हटाया था जिसमें दुनिया की सबसे महंगी मोटरसाइकल को शोकेस किया गया। इतनी भारी कीमत को ध्यान में रखते हुए कस्टमाइजर्स ने बाइक का सिर्फ एक ही मॉडल पेश किया है। इससे पहले जो सबसे महंगी मोटरसाइकल थी वो विन्सेंट ब्लैक लाइटनिंग थी जिसे नीलामी में 929,000 डॉलर यानी लगभग 6 करोड़ रुपये में हुई थी। 
 

harley davidson blue edition

Created On :   21 May 2018 2:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story