comScore

अपकमिंग: Hyundai इस ​हैचबैक को पावरफुल इंजन के साथ करेगी लॉन्च, जानें क्या होगा खास

अपकमिंग: Hyundai इस ​हैचबैक को पावरफुल इंजन के साथ करेगी लॉन्च, जानें क्या होगा खास

हाईलाइट

  • कंपनी अपनी Elite i20 कार में देगी पावरफुल इंजन
  • इसमें नया 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड GDI पेट्रोल इंजन मिलेगा
  • इस कार में कंपनी कई सारे अपडेट भी कर सकती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी Hyundai (ह्यूंदै) जल्द अपनी नई हैचबैक कार को भारतीय बाजार में उतारेगी। इस कार में कंपनी पावरफुल इंजन का उपयोग करेगी। यह कार है कंपनी की सबसे पॉपुलर कारों में से एक Elite i20 (एलीट आई20) 2020, जिसे यूरोपियन मार्केट में लॉन्च किया जा चुका है। बता दें कि भारत में Hyundai i20 को ग्राहकों को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। हालांकि अब इसकी टक्कर में कई कंपनियों ने अपनी प्रीमियम हैचबैक को उतार दिया है। 

ऐसे में ह्यूंदै मोटर इंडिया लिमिटेड अपनी Elite i20 को मेजर अपडेट के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है। इस कार का मौजूदा जनरेशन साल 2014 से सेल के लिए उपलब्ध है। एक रिपोर्ट के अनुसार इस कार में कंपनी पावरफुल इंजन के साथ नए फीचर्स जोड़ेगी। 

2020 Hyundai Creta को शानदार प्रतिक्रिया, एक हफ्ते में बुकिंग पहुंची 10 हजार पार

इंजन और पावर
आने वाली नई Hyundai Elite i20 में अब नया 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड GDI पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इस इंजन का इस्तेमाल Grand i10 Nios (ग्रैंड आई10 निओस ) में किया गया था। नया इंजन 100PS पावर और 172Nm टॉर्क जनरेट करेगा। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। 

Toyota ने लॉन्च किया Innova Crysta का स्पेशल एडिशन

फीचर्स
बात करें फीचर्स की तो कंपनी ने साल की शुरुआत यानी कि जनवरी माह में अपनी इस प्रीमियम हैचबैक को नए अवतार में पेश किया था। जिसमें कई सारे नए फीचर्स भी दिए गए। इस कार के बेस वेरियंट Era में रियर पार्किंग सेंसर और एसी के लिए ईको-कोटिंग तकनीक स्टैंडर्ड मिलेगी। वहीं, Magna+ वेरियंट मैन्युअल ट्रांसमिशन में उपलब्ध होगा। इस वेरिएंट में ऑडियो सिस्टम के लिए ब्लूटूथ और वॉयस रिकग्निशन, स्टीयरिंग मांउटेड कंट्रोल्स, की-लेस एंट्री और फ्रंट में डीआरएल के साथ फॉग लैम्प जैसे फीचर्स भी ​एड किए हैं।

कमेंट करें
nb4dk