Bike: Kawasaki Vulcan S BS6 भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

Kawasaki Vulcan S BS6 launch in India, know  price and features
Bike: Kawasaki Vulcan S BS6 भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां
Bike: Kawasaki Vulcan S BS6 भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुपरबाइक बनाने वाली कंपनी Kawasaki Motor India  (कावासाकी मोटर्स इंडिया) ने भारत में Vulcan S BS6 (वल्कन एस बीएस6) बाइक को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 5.79 लाख रुपए रखी गई है। देखा जाए तो यह कीमत BS4 मॉडल के मुकाबले 30 हजार रुपए अधिक है। नए इंजन के अलावा इस बाइक में नया मैटेलिक फ्लैट रॉ ग्रोस्टोन कलर भी दिया गया है।

बाइक की स्टाइलिंग और फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी थी। फिलहाल जानते हैं इस बाइक की खूबियों के बारे में...

CB Hornet 2.0 भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

इंजन और पावर
इस बाइक में लिक्विड-कूल्ड टेक्नोलॉजी से लैस 649 cc का पैरलल ट्विन इंजन दिया गया है है। यह इंजन 7,500 rpm पर 60 bhp की मैक्सिम पावर और 6,600 rpm पर 62.4 Nm से 63 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये बाइक पहले की तरह ही 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगी। इस बाइक की फ्यूल कपैसिटी 14 लीटर की है।

फीचर्स, ब्रेकिंग और सस्पेंश
कावासाकी बाइक में Kawasaki Ergofit सिस्टम दिया गया है, जिसके जरिए राइडर हैंडलबार और फुटपेग को अपने हिसाब से अजस्ट कर सकता है। इस बाइक में कंपनी अलग-अलग सीट ऑप्शन भी ऑफर कर रही है। इसमें आगे की तरफ 41mm का टेलिस्कोपिक सस्पेंशन मिलता है।  

Bajaj ने लॉन्च किया Platina 100 ES का नया वेरियंट, जानें कीमत

बाइक के फ्रंट में, ड्यूल पिस्टन के साथ सिंगल 300 मिमी डिस्क ब्रेक है जबकि पीछे के पहिए में सिंगल पिस्टन के साथ 250 मिमी डिस्क दिया गया है।

Created On :   30 Aug 2020 9:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story