comScore

एसयूवी: नए अवतार में आएगी Mahindra Scorpio, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

एसयूवी: नए अवतार में आएगी Mahindra Scorpio, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

हाईलाइट

  • 2021 Mahindra Scorpio की टेस्टिंग की जा रही है
  • इसके न्यू-जेनरेशन मॉडल की कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं
  • डिजाइन के साथ इंटीरियर में भी बदलाव किया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू कंपनी Mahindra & Mahindra (महिन्द्रा एंड महिन्द्रा) की Scorpio (स्कॉर्पियो) काफी पॉपुलर एसयूवी है। इस कार को शहरों में ही नहीं बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी काफी पसंद किया जाता है। अब कंपनी अपनी इस एसयूवी का नया अवतार लाने की तैयारी में है। हाल ही में इसके न्यू-जेनरेशन मॉडल की कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं। जिसमें य​ह एसयूवी एक अलग अंदाज में नजर आ रही है। 

नई Mahindra Scorpio को हाल में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। टेस्टिंग के दौरान की लीक हुई तस्वीरों से नई स्कॉर्पियो के कई जानकारी सामने आई हैं।रिपोर्ट्स के अनुसार Mahinda, 2021 Scorpio की टेस्टिंग कर रही है। इसे अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। आइए जानते हैं इस एसयूवी के बारे में...

2020 AMG GT R Coupe और AMG C 63 Coupe भारत में लॉन्च

एक्सटीरियर
न्यू-जेनरेशन Mahindra Scorpio की लीक तस्वीरों में यह कार कवर के साथ नजर आ रही है। यह कार मौजूदा मॉडल के मुकाबले बड़ी होगी। इसमें सिग्नेचर 5-स्लॉट डिजाइन ग्रिल और अपडेटेड हैलोजन हेडलैम्प दिखाई दे रहे हैं। यानी कि इस कार की डिजाइन के सा​थ इसमें एक दम नए हैडलैंप दिए गए हैं। हालांकि, फाइनल मॉडल में एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प दिए जा सकते हैं। 

बड़ा कैबिन
नई स्कॉर्पियों में बड़ा फ्रंट बंपर दिया गया है। इसके लोअर वेरियंट्स में स्टील वील्ज और हायर वेरियंट्स में अलॉय वील्ज मिलेंगे। इसके बैक में भी न्यू लुक दिया गया है। बात करें कैबिन की तो इसमें वर्तमान के मुकाबले काफी जयादा जगह मिलेगी। नई स्कॉर्पियो में तीसरी लाइन में फ्रंट फेसिंग बेच सीट स्टैंडर्ड दी जा सकती है। हालांकि इसमें मिलने वाले फीचर्स को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

Skoda Karoq SUV, 2020 Superb और Rapid 1.0 TSI भारत में लॉन्च, जानें कीमत

इंजन और पावर
नई Mahindra Scorpio लैडर-फ्रेम चेसिस पर आधारित होगी। इसमें नया 1.5-लीटर TGDI mStallion पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 160bhp की पावर और 280Nm टॉर्क जेनरेट करता है। नई स्कॉर्पियो में बीएस6 कम्प्लायंट 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन का विकल्प भी मिलेगा, जो कि मौजूदा मॉडल में मिलता है। यह डीजल इंजन 138bhp की पावर और 320Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिलता है।

कमेंट करें
ZdscA