Mahindra TUV300 Plus इंडिया में लॉन्च, जानें कितनी बदली SUV

Mahindra TUV300 Plus Launched In India; Priced At Rs 9.47 Lakh.
Mahindra TUV300 Plus इंडिया में लॉन्च, जानें कितनी बदली SUV
Mahindra TUV300 Plus इंडिया में लॉन्च, जानें कितनी बदली SUV

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महिंद्रा ने इंडिया में आखिरकार लंबे व्हीलबेस वाली TUV300 प्लस को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने मुंबई में कार की एक्सशोरूम कीमत 9.47 लाख रुपये रखी है। कंपनी ने इस कार को कई सारे अपडेट्स भी दिए हैं। महिंद्रा TUV300 प्लस में अब ग्राहकों को ज्यादा स्पेस मिलेगा जिसमें आसानी से 9 लोगों के बैठने की जगह होगी। महिंद्रा ने नई TUV300 प्लस के एक्सटीरियर में कुछ छोटे बदलाव किए हैं, लेकिन कार में हुआ बड़ा बदलाव इसका केबिन है। कंपनी ने 10 लाख रुपए बजट वाली कारों को देखते हुए नई SUV में बहुत से नए फीचर्स एड किए हैं। महिंद्रा ने TUV300 प्लस को 3 वेरिएंट्स - P4, P6 और P8 में उतारा है और कार के साथ 5 कलर ऑप्शन्स - मजेस्टिक सिल्वर, ग्लैशियर व्हीइट, बोल्ड ब्लैक, डायनेमो रैड और मॉल्टन ऑरेंज में उपलब्ध कराए गए हैं।

 

mahindra tuv300 plus launched

 

ये भी पढ़ें : 2019 Suzuki Jimny की फोटोज जारी, जानें कब होगी लॉन्च

महिंद्रा TUV300 प्लस के साथ फॉक्स लैदर सीट्स, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल, वॉश एंड वाइप वाला रियर डिफॉगर, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, GPS नेविगेशन, माइक्रो हाईब्रिड तकनीक, इंटेलिपार्क रिवर्स असिस्ट दिया है। सेफ्टी के लिहाज से कार में डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD के साथ अकस्मात ब्रेकिंग की दशा में हेजार्ड लाइट अपने आप शुरू हो जाता है। महिंद्रा TUV300 PLUS में 1.5-लीटर इंजन की जगह कंपनी ने 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन लगाया है। यह इंजन 120 bhp पावर और 280 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है और इस इंजन को कंपनी ने 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है।

ये भी पढ़ें : शुरू हुई Range Rover SV Autobiography और Sport SVR की बुकिंग

 

 

ये भी पढ़ें : Nissan इस तकनीक से कारों को बनाएगी हल्का और किफायती

महिंद्रा के ऑटोमोटिव सैक्टर की सेल्स और मार्केटिंग के चीफ विजय राम नाकरा ने कहा कि, “महिंद्रा TUV300 सितंबर 2015 में हुए लॉन्च के बाद से ही काफी पसंद की जाने वाली सफल कार है और अबतक इसकी लगभग 80,000 यूनिट बेची जा चुकी हैं। अब हम अपने ग्राहकों के लिए ये SUV लेकर आए हैं जो दमदार होने के साथ बड़ी भी है।” महिंद्रा ने TUV300 प्लस का व्हीलबेस बढ़ाने के साथ SUV को अलग से कार्गो स्पेस भी उपलब्ध कराया है जो ज्यादा लोग होने पर सीट में तबदील हो जाता है। कार में 16-इंच के अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं और दिखने में यह स्टैंडर्ड TUV जैसी ही है। इसके अलावा कंपनी ने कार में अलग बंपर दिया है और पिछला हिस्सा इसे और आकर्षक बनाता है।

ये भी पढ़ें : JEEP ने इंडिया में लॉन्च किया Compass Bedrock लिमिटेड एडिशन, जानें कीमत

 

Image result for 2018 mahindra tuv 300 plus

 

Created On :   23 Jun 2018 4:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story