बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: अक्षय और अजय की फिल्म को नहीं मिली ईदी, ओपनिंग डे पर की महज इतनी कमाई

अक्षय और अजय की फिल्म को नहीं मिली ईदी, ओपनिंग डे पर की महज इतनी कमाई
  • ईद के मौके पर रिलीज हुईं अजय-अक्षय की फिल्में
  • ओपनिंग डे पर नहीं कर सकीं कोई कमाल
  • दोनों ही हैं बिग बजट मूवी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वैसे तो फिल्म लवर्स को ईद के मौके पर बॉलीवुड के भाईजान कहे जाने वाले सलमान की फिल्म का इंतजार होता है। लेकिन इस बार उनकी फिल्म की जगह दो सुपरस्टार्स की फिल्में रिलीज हुईं। हम बात कर रहे हैं अक्षय कुमार की बड़े मियां-छोटे मियां और अजय देवगन की मैदान की। दोनों ही फिल्मों से फिल्मों से इंडस्ट्री को काफी उम्मीदें थीं। कयास लगाए जा रहे थे कि ईद जैसे बड़े त्यौहार और लंबे वीकेंड पर रिलीज हुई ये दोनों ही फिल्में काफी अच्छा बिजनेस करेंगी। लेकिन अपने ओपनिंग डे पर ये फिल्में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाईं।

अक्षय-अजय को नहीं मिली ईदी

फिल्म इंडस्ट्री को उम्मीद थी कि ईद वाले दिन रिलीज हो रही अजय की 'मैदान' और अक्षय की 'बड़े मियां छोटे मियां' बॉक्स ऑफिस को बड़ा तोहफा देंगी। लेकिन दोनों फिल्मों के ओपनिंग डे के जो कलेक्शन सामने आए हैं। उसे देखकर लग रहा है कि बिग बजट की ये फिल्में लोगों पर अपना जादू चलाने में नाकाम रही हैं।

बात करें बड़े मियां छोटे मियां की तो इस फिल्म में बॉलीवुड के दो अलग-अलग जेनरेशन के एक्शन स्टार्स अक्षय कुमार और टाइगर श्राफ का एक साथ होना, इसकी सबसे बड़ी खासियत माना जा रहा था। कहा जा रहा था कि अली अब्बास जफर जैसे मंझे हुए निर्देशक के निर्देशन में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी ओपनिंग लेगी। फिल्म के ट्रेलर में अक्षय और टाइगर के खतरनाक स्टंट को देखकर भी लोगों में इस फिल्म को लेकर काफी उत्सुकता बढ़ गई थी, लेकिन खराब राइटिंग और कमजोर डायरेक्शन ने पूरा मामला बिगाड़ दिया। फिल्म को पॉजिटिव से ज्यादा निगेटिव रिव्यूज मिले और पहले दिन फिल्म कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी। रिपोर्ट्स के मुताबिक 350 करोड़ के बिग बजट में बनी इस फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर महज 15-16 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली। जिस तरह का इसका बजट है उसे देखते हुए फिल्म को कम से कम 25 से 30 करोड़ रुपये की ओपनिंग लेने की जरुरत थी।

वहीं दूसरी तरफ अजय देवगन की फिल्म मैदान पॉजिटिव रिव्यूज मिलने के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। फिल्म अपने ओपनिंग डे पर दहाई के आंकड़े तक पहुंचने में भी नाकाम रही। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ने अपने पहले दिन करीब 5 करोड़ का कलेक्शन किया। जबकि अपने पेड प्रीव्यूज में फिल्म ने करीब 3 करोड़ रुपये की कमाई की। इस तरह दोनों के कलेक्शन को मिलाकर भी फिल्म 10 करोड़ के आंकड़े को नहीं छू पाई। अमित शर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म का बजट 100 करोड़ रुपये बताया जा रहा है।

Created On :   12 April 2024 2:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story