comScore

फिल्म भारत पर मंडराए संकट के बादल, टाइटल को लेकर हाईकोर्ट में PIL दाखिल


डिजिटल डेस्क, मुम्बई। बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म 'भारत' 5 जून को रिलीज होने वाली है। फिल्म के गाने और ट्रेलर रिलीज  हो चुके हैं, जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया है। सलमान खान और कटरीना कैफ मिलकर फिल्म के प्रमोशन में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं। कुछ ही दिनों में फिल्म रिलीज होने वाली है, लेकिन रिलीज से पहले ही फिल्म की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल, फिल्म के नाम को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। याचिकाकर्ता का कहना है कि फिल्म का नाम 'भारत' से लोगों की भावनाएं आहत हो रही हैं, इसलिए इसके नाम में बदलाव होना चाहिए। 

एएनआई की एक रिपोर्टे के अनुसार, याचिकाकर्ता ने दिल्ली हाईकोर्ट से अपील की है कि फिल्म का नाम बदला जाना चाहिए। याचिकाकर्ता का कहना है कि सलमान की फिल्म का नाम सेक्शन 3 प्रतीक और नाम के (अनुचित उपयोग की रोकथाम) अधिनियम का उल्लंघन है। इस अधिनियम के अनुसार 'भारत' शब्द का उपयोग प्रोफेशनल और कॉमर्शियल उद्देश्यों के लिए नहीं किया जा सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार याचिकाकर्ता यह भी चाहता है कि फिल्म में उस डायलॉग को भी हटाया जाए जिसमें सलमान खान अपने नाम की तुलना देश से करते हैं। यह डायलॉग फिल्म के ट्रेलर में सुनने को मिला था। याचिकाकर्ता ने कहा कि इससे भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

बता दें सलमान खान की यह फिल्म 'Ode To My Father'का हिंदी रीमेक है। फिल्म में सलमान खान और कटरीना कैफ के अलावा दिशा पटानी, टाइगर श्रॉफ, सुनील ग्रोवर, तब्बू मुख्य भूमिका में है। फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है। अली सलमान के साथ  'सुल्‍तान' और 'टाइगर जिंदा है' जैसी फिल्में बना चुके हैं। दोनों ही फिल्म बॉक्स आफिस पर हिट साबित हुई थी, इसलिए उम्मीद की जा रही है कि यह भी सुपरहिट साबित हो सकती है। 

कमेंट करें
nigpU