दैनिक भास्कर हिंदी: Corornavirus: कोरोना से संक्रमित हुए आमिर खान, खुद को घर में ही किया क्वारंटीन

March 24th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड एक्टर आमिर खान कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने खुद को घर में क्वारंटीन कर लिया है। आमिर खान के प्रवक्ता ने इस खबर की पुष्टि की है। बता दें कि हाल ही में रणबीर कपूर, संजय लीला भंसाली, कार्तिन आर्यन, संजय लीला भंसाली, वरुण धवन, नीतू सिंह जैसी बॉलीवुड की तमाम हस्यियां भी कोरोना पॉजिटिव पाईं गईं थीं।

आमिर खान के प्रवक्ता ने कहा, 'आमिर का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। वो फिलहाल अपने घर में होम-क्वारंटीन में हैं और सभी नियमों का पालन कर रहे हैं। उनकी तबीयत में सुधार हो रहा है। जो कोई भी शख्स हाल ही में उनके संपर्क में आया हो तो उन्हें भी एहतियात के तौर पर अपना टेस्ट करा लेना चाहिए। आप सभी की चिंताओं और शुभकामनाओं के लिए आप सभी का शुक्रिया।'

बता दें कि कोरोनावायरस का संक्रमण देश में एक बार फिर से फैलाने शुरू हो गया है। हर दिन नए केस में इजाफा हो रहा है। एक्टिव केस की संख्या बढ़ती जा रही है। आज पांचवा दिन जब देश में 40 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटे के भीतर देशभर में 47 हजार 239 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जबकि इस दौरान 277 लोगों की जान भी गई है। इस साल मरने वाला का ये आंकड़ा सबसे ज्यादा है। 24 घंटे में 23 हजार 907 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज भी हुए हैं। केन्द्र सरकार लगातार राज्य सरकारों से संपर्क बनाए हुए है। केन्द्र ने 30 अप्रैल तक सभी तरह की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है। 

कोरोना संक्रमण से देश में अब तक 1 करोड़ 17 लाख 34 हजार 058 लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। जिनमें से 1 करोड़ 12 लाख 5 हजार 160 मरीज पूरी तरह ठीक हो गए हैं, जबकि 1 लाख 60 हजार 441 लोगों की जान गई है। फिलहाल, देश की अलग-अलग अस्पतालों में 3 लाख 68 हजार 457 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। वहीं, वैक्सीनेशन का काम भी तेजी से हो रहा है। देश में अब तक 5 करोड़ 8 लाख 41 हजार 286 लोगों को कोरोना टीका लगाया जा चुका है। 

खबरें और भी हैं...