comScore

ब्लैक बग केस: सलमान खान की पेशी की तारीख बढ़ी आगे, व​कील ने बताई वजह

ब्लैक बग केस: सलमान खान की पेशी की तारीख बढ़ी आगे, व​कील ने बताई वजह

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। सलमान खान को काला ​हिरण मामले के चलते आज जोधपुर कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वे आज कोर्ट में पेश नहीं होंगे। पेशी की तारीख बढ़ाकर 19 ​दिसंबर कर दी गई है। सलमान खान के वकील हस्तीमल सारस्वत कोर्ट में जाने से पहले कहा कि उनके मुवक्किल नहीं आएंगे बताया जा रहा है कि सोपू गैंग द्वारा मिली धमकी के चलते उनकी पेशी की तारीख आगे बढ़ा दी गई है। 

वहीं विश्नोई समाज की तरफ से पैरवी कर रहे वकील महिपाल बिश्नोई ने कहा कि 'जब भी सलमान खान को जोधपुर में हिरण शिकार के मामले में पेश होना होता है तो एक-दो दिन पहले सोशल मीडिया में किसी न किसी गैंग की धमकी दिलवा दी जाती है। वो गैंग विश्नोई समाज का नाम लेकर जान से मारने की धमकी देता है। यह विश्नोई समाज को बदनाम करने की कोशिश है।'

'पिछली बार भी यही हुआ था जब उनको आना था तो लॉरेंस विश्नोई के गैंग के नाम से धमकी दी गई, मगर जांच में कुछ नहीं निकला। इस बार भी जब उन्हें कोर्ट में पेश होना है तो सोपू के नाम से धमकी दी गई है। जिसको जान से मारने की धमकी मिलती है वह पुलिस में जाकर शिकायत करता है मगर इस मामले में पुलिस से शिकायत नहीं की जाती है सीधे कोर्ट में बताया जाता है। बिश्नोई समाज के लोग आज इकट्ठा होकर कोर्ट मे याचिका लगाएंगे। इस तरह से कोर्ट में पेश होने से पहले बिश्नोई समाज धमकी का लेटर वायरल करने की जांच की जाए। यह कोई साजिश हो सकती है।'

बता दें गैंग का सरगना लॉरेंस विश्नोई ने इस धमकी के साथ 007 के नाम से बने फेसबुक पेज पर एक वीडियो भी डाला है। इस गैंग के लोग पहले भी सलमान खान को जान से मारने की धमकी दे चुके हैं। डेढ़ साल पहले जब सलमान जोधपुर की अदालत में थे, तब उन्हें गैंग द्वारा धमकी दी गई थी। इस गैंग के ज्यादातर लोग विश्नोई समाज से जुड़े हुए थे। बता दें विश्नोई समाज हिरण को देवों की तरह पूजता है। सलमान की लगातार पेशी के दौरान भी यह गैंग विरोध प्रदर्शन करती रही। 

गौरतलब है कि सलमान को साल 2018 में निचली अदालत द्वारा 5 साल की सजा सुनाई गई थी।  उस मामले में सलमान खान ने  जिला एवं सत्र न्यायालय में सजा निलंबन की अपील कर रखी है। इसके अलावा सलमान पर अवैध ह​थियार रखने का भी मामला दर्ज है। उस मामले में सरकार ने सलमान खान के खिलाफ अपील कर रखी है जिस पर सुनवाई होनी है।

कमेंट करें
f4VB1