comScore

विवेक ने अपने विवादित ट्वीट पर मांगी माफी, महिलाओं को लेकर कही ये बात

विवेक ने अपने विवादित ट्वीट पर मांगी माफी, महिलाओं को लेकर कही ये बात

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेराय अपने ट्वीट पर चारो तरफ से घिरने के बाद बैकफुट पर आ गए हैं। महिला आयोग की सक्रियता के बाद उन्होंने 24 घंटे के अंदर माफी मांगते हुए अपने विवादित ट्वीट को डिलीट कर दिया है। उन्होंने दो नए ट्वीट किए और माफी मांगी। 

पहले ट्वीट में विवेक ने लिखा "कई बार जो फनी और किसी को चोट नहीं पहुंचाने वाला लगता है, हो सकता है वैसा दूसरे को नहीं लगे। मैंने 10 साल तक करीब दो हजार लड़कियों के बेहतर भव‍िष्य के लिए काम किया है। मैं किसी मह‍िला को अपमान‍ित करने के बारे में सोच भी नहीं सकता हूं।"

इसके बाद दूसरे ट्वीट में विवेक ने लिखा "मेरे मीम से अगर किसी महिला की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं माफी मांगता हूं। ट्वीट ड‍िलीटेड।"

बता दें सोमवार को विवेक ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की थी। तस्वीर में ऐश्वर्या राय सलमान, विवेक और अभिषेक के साथ हैं।  सलमान ऐश्वर्या वाली फोटो पर "ओपिनियन पोल" लिखा था। ऐश्वर्या की विवेक ओबेरॉय के साथ वाली तस्वीर पर "एग्जिट पोल" जबकि पति अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या बच्चन के साथ ऐश्वर्या की तीसरी तस्वीर में 'रिजल्ट्स' लिखा था। तमाम लोगों ने इस पर आपत्ति जाहिर की है। 

जब विवेक से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा यदि कोई गलती साबित करे तो वे माफी मांगने को तैयार हैं। विवेक ओबेरॉय ने कहा, "तमाम रेप केस होते हैं... और ट्वीट से जुड़े ऐसे मामलों को तवज्जो दी जा रही है। मैंने ये सब कोई पब्लिसिटी के लिए नहीं किया है। हम सभी का एक अतीत होता है। इसमें बड़ी बात क्या है। क्या जब आप अपने अतीत के बारे में बात करते हैं तो आप अपमानित महसूस करते हैं? वो मीम बनाने के लिए लोगों को गिरफ्तार करेंगे? मुझे महिला आयोग से इस पर बात करनी है।"

विवेक के मीम पर सोनम कपूर ने भी प्रतिक्रिया दी थी। सोनम ने इस ट्वीट को घटिया और क्लासलेस बताया था। इस पर विवेक ने कहा "मुझे नहीं पता कि सोनम ने इस पर प्रतिक्रिया क्यों दी। वह ट्विटर पर समाज सुधारक का काम कर रही हैं, लेकिन मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि यदि आप महिला सशक्तिकरण को लेकर इतनी ही पैशनेट हैं तो आपने ट्विटर पर Thumbs इस्तेमाल करने के अलावा क्या किया है?"

इतना ही नहीं महाराष्ट्र की नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी ने भी विवेक के ट्वीट पर आपत्ति जताई थी। एनसीपी ने विवेक के ट्वीट पर सवाल उठाया, "कोई एक पद्मश्री सम्मानित शख्स के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल कैसे कर सकता है। राष्ट्रीय और राज्य महिला कमीशन क्या कर रहा है?" एनसीपी ने कहा, "उसके (विवेक ओबेरॉय) खिलाफ एक्शन लिया जाना चाहिए और उसे गिरफ्तार करना चाहिए।"

वहीं महिला आयोग ने भी विवेक को नोटिस भेजा और सफाई मांगी। राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने कहा, "यह ट्वीट (विवेक ओबेरॉय का) पूरी तरह घटिया, अप्रिय और एक महिला की छवि को खराब करने वाला है।"

कमेंट करें
plfdK