दैनिक भास्कर हिंदी: कंगना रनौत की अर्जी खारिज, मानहानि का चलेगा मुकदमा

April 6th, 2021

डिजिटल डेस्क,मुंबई। अपने बयानों की वजह से अक्सर चर्चा में रहने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत की अर्जी कोर्ट ने खारिज कर दी है, जिसकी वजह से एक्ट्रेस की मुश्किलें अब बढ़ गई है,क्योंकि कंगना रनौत पर मुंबई में दर्ज मानहानि का मुकदमा चलता रहेगा। एक्ट्रेस पर ये मुकदमा बॉलीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने दर्ज कराया था और इस मामले में सोमवार को मुंबई की सेशन कोर्ट में सुनवाई हुई।

Mumbai Police issues summons to Kangana Ranaut in defamation suit filed by  Javed Akhtar

क्या हैं पूरा मामला 

  • नवंबर, साल 2020 में जावेद अख्तर ने मजिस्ट्रेट के सामने कंगना रनौत के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज कराई थी।
  • इस शिकायत में दावा किया था कि, अभिनेत्री ने एक टेलीविजन इंटरव्यू में उनके खिलाफ अपमानजनक बयान दिए थे। उसके बाद से एक्ट्रेस के खिलाफ कोर्ट में यह सुनवाई चल रही है।
  • जिसके बाद कंगना रनौत ने कोर्ट में अर्जी लगाई थी कि, जावेद अख्तर की शिकायत पर उनके खिलाफ मजिस्ट्रेट कोर्ट की ओर से शुरू हुई कार्यवाहियों पर रोक लगाई जाए।
  • वही कंगना के वकील रिजवान सिद्दिकी ने सेशन कोर्ट से आग्रह किया कि, इस पूरे मामले पर अंधेरी की मजिस्ट्रेट कोर्ट की ओर से जारी समन और कानूनी कार्यवाहियों को रद्द किया जाए।
  • वकील सिद्दिकी के अनुसार, सीआरपीसी की धारा 200 के मुताबिक, नोटिस जारी करने या आपराधिक शिकायत पर कार्यवाही शुरू करने से पहले मजिस्ट्रेट को शिकायतकर्ता और गवाह दोनों से ही पूछताछ करनी चाहिए।
  • लेकिन इस केस में ऐसा कुछ नहीं किया गया और सीधे कंगना रनौत के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी गई।
  • दोनों पक्षों की बातों को सुनने के बाद अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एस यू बघेले ने कहा कि, रनौत की अर्जी खारिज की जाती है और इस आदेश की विस्तृत प्रति बाद में उपलब्ध कराई जाएगी।

Mumbai Court dismisses Kangana Ranaut's plea over Javed Akhtar's defamation  suit against her - The Economic Times

 

खबरें और भी हैं...