दैनिक भास्कर हिंदी: विद्या बालन स्टारर डर्टी पिक्चर में काम कर चुकी एक्ट्रेस की घर में मिली थी लाश, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा

December 13th, 2020

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। सितार वादक दिवंगत पंडित निखिल बंद्योपाध्याय की बेटी, अभिनेत्री-मॉडल आर्य बनर्जी (35) रहस्यमयी ढंग से अपने दक्षिण कोलकाता स्थित निवास में मृत पाई गईं। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। मौत पर रहस्य बरकरार है, क्योंकि पुलिस को उनके आवास से ऐसा कुछ भी नहीं मिला है।

बनर्जी अपने पालतू जानवर के साथ जोधपुर पार्क निवास में अकेली रहती थीं। उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है, जिनमें विद्या बालन-स्टारर डर्टी पिक्चर (2011) और दिबाकर बनर्जी की एलएसडी: लव सेक्स और धोखा (2010) शामिल हैं। उन्होंने मुंबई में कुछ मॉडलिंग असाइनमेंट भी किए थे। इसके अलावा उन्होंने सावधान इंडिया में कुछ एपिसोड भी किए थे।

कोलकाता पुलिस के सूत्रों के अनुसार, अभिनेत्री को उनके कमरे के अंदर मृत पाया गया, जब पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार को उनके तीसरे मंजिल स्थित अपार्टमेंट का दरवाजा खोला तो, 35 वर्षीय अभिनेत्री का शव बेडरूम में मिला।

एक अधिकारी ने कहा, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। नौकरानी चंदना दास ने सुबह उनके दोनों नंबरों पर कॉल करने की कोशिश की। उनका एक फोन स्विच ऑफ था, जबकि दूसरे नंबर से कोई जवाब नहीं मिला। नौकरानी ने इस बारे में पड़ोसी को सूचित किया और फिर पुलिस को सूचित किया गया। हम इस मामले की जांच कर रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि कोलकाता पुलिस को होमीसाइड और फोरेंसिक विभाग ने बनर्जी के घर की तलाशी ली और वहां से कुछ सैंपल एकत्र किए। पुलिस उस नौकरानी से भी पूछताछ कर रही है, जिसने फोन कर सूचित किया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, कई सारी सामग्रियों को एकत्र किया गया है। हम अभी ज्यादा चीजों का खुलासा नहीं कर सकते। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही हम उनके मौत के कारण का पता लगा सकेंगे।

पेट में शराब पाई गई

कोलकाता  क्राइम विभाग के संयुक्त आयुक्त मुरलीधर शर्मा ने बताया कि एक्ट्रेस आर्या लीवर सिरोसिस बीमारी से पीड़ित थी। अभी तक की जांच से यह हत्या का मामला नहीं लग रहा। मौत से पहले उन्होंने शराब भी पी थी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनके पेट में शराब पाई गई।  

वहीं, स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, तो एक्ट्रेस के घर से कई मेडिकल रिपोर्ट्स भी बरामद हुए हैं। इससे यह पता चला है कि एक साल पहले एक्ट्रेस को हेपेटाइटिस बी से पीड़ित थी। इसके अलावा उन्हें किडनी से जुड़ी भी समस्या थी। पुलिस ने कहा है कि आर्या  के घर में उन्हें खून से सना टिश्यू मिला था। कभी-कभी आर्या की नाक और मुंह से खून निकलता था। पुलिस ने कहा कि उसकी मौत के दिन एक्ट्रेस ने बाहर से खाना लाई थी, हालांकि उन्होंने इसे खाया नहीं।

खबरें और भी हैं...