दैनिक भास्कर हिंदी: सुशांत के पिता की याचिका खारिज, अभिनेता पर आधारित फिल्म 11 जून को होगी रिलीज

June 11th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता की याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने सुशांत पर आधारित फिल्में न बनने और रिलीज पर रोक लगाने की मांग की थी। लेकिन दिल्ली हाई कोर्ट ने केके सिंह की याचिका को खारिज कर दिया और अब फिल्म 'न्याय: द जस्टिस' 11 जून को रिलीज की जाएगी।

बता दें कि, 14 जून 2021 को सुशांत की पहली पुण्यतिथि के पहले फिल्म को रिलीज कर दिया जाएगा। सुशांत के पिता और उनकी बहनें नहीं चाहते हैं कि, अभिनेता के नाम पर, उनकी जिंदगी के किसी भी हिस्से पर या उनकी मौत पर आधारित कोई भी फिल्म बनाई जाए। परिवार का मानना हैं कि, ऐसा करने से ये फिल्में उनकी निजता के अधिकार का उल्लंघन करेंगी और इससे सुशांत की मौत पर चल रही जांच भी कही न कही प्रभावित होगी। फिल्मों की बात करें तो "न्याय: द जस्टिस, शशांक, सुसाइड या मर्डर: ए स्टार वाज लॉस्ट" जैसी फिल्में कथित तौर पर सुशांत की मौत पर आधारित है। 

फैसले के बाद बहन का रिएक्शन 

सुशांत के पिता की याचिका खारिज होने बाद अभिनेता की बहन प्रियंका सिंह का पहला रिएक्शन सामने आया है। दरअसल, प्रियंका सिंह ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, "सबसे बर्बाद और शब्दों से परे हैरान करने वाला #SSR........" बता दें कि, प्रियंका कोर्ट के इस फैसले से बेहद दुखी हैं और उन्होंने सुशांत के लिए न्याय की भी मांग की है। 

हाल ही में सुशांत की बहन मीतू सिंह ने ट्वीट के जरिए उन लोगों को फटकार लगाई थी, जो सुशांत के नाम पर फिल्म, किताब और बिजनेस कर रहे है। दरअसल, सुशांत की मौत के बाद से कई लोगों ने उनके नाम पर फंड रेजिंग का काम शुरु कर दिया और अवैध धंधे चलाकर मासूम लोगों से पैसे लेना शुरु कर दिया है,जिसको लेकर मीतू सिंह ने लिखा था कि, "हम यह बात सभी के ध्यान में लाना चाहते हैं कि, परिवार ने एसएसआर के नाम पर किसी को दान या धन जुटाने के लिए अधिकृत नहीं किया है और किसी को भी एसएसआर के बारे में या उससे संबंधित कुछ भी करने की सहमति नहीं है, चाहे वो फिल्म हो, किताब हो या एक व्यापार।" अपने दूसरे ट्वीट मे मीतू लिखती हैं कि, "दुर्भाग्य से, यह हमारे संज्ञान में आया है कि कुछ लोग अपने निजी लाभ के लिए इस स्थिति का लाभ उठा रहे हैं जो कि एक अमानवीय कृत्य है। इन सभी लोगों को ऐसा करने से बचना चाहिए।"

अपने तीसरे ट्वीट में मीतू ने लिखा कि, हमारे परिवार को इस विनाशकारी समय को लाभ में बदलने का शौक नहीं है और हम किसी को ऐसा नहीं करने देंगे। #JusticeForSushantSinghRajput #SSRians #SushantSinghRajput....बता दें कि, 14 जून साल 2020 को सुशांत सिंह राजपूत अपने मुंबई के फ्लैट में मृत पाए गए थे, जिसके बाद से उनके केस की जांच की जा रही है लेकिन मौत की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है। हालांकि, उस वक्त मुंबई पुलिस ने इसे आत्महत्या करार दिया था, जिस पर परिवार वालों का कहना हैं कि, सुशांत कभी आत्महत्या नहीं कर सकते है। 


 

खबरें और भी हैं...