Shikara BTS Video: डायरेक्टर ने वीडियो शेयर कर बताया- इस बार सुनी जाएगी शरणार्थी कश्मीरी पंडितों की कहानी

Director Vidhu Vinod Chopra Shared BTS Video Of Film Shikara
Shikara BTS Video: डायरेक्टर ने वीडियो शेयर कर बताया- इस बार सुनी जाएगी शरणार्थी कश्मीरी पंडितों की कहानी
Shikara BTS Video: डायरेक्टर ने वीडियो शेयर कर बताया- इस बार सुनी जाएगी शरणार्थी कश्मीरी पंडितों की कहानी

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने ‘शिकारा’ की कहानी को यथासंभव प्रामाणिक बनाए रखने की हर मुमकिन कोशिश की है। वास्तविकता से प्रेरित प्रयास की झलक साझा करते हुए, निर्देशक ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें यह दर्शाया गया है कि कैसे 1990 के कश्मीरी घाटी के निराकरण को रीक्रिएट करने के लिए एक बार फिर चार हजार असली कश्मीरी पंडित एक साथ एकत्रित हुए थे। वास्तविक लोगों से ले कर वास्तविक कहानियों तक, "शिकारा" में सब कुछ वास्तविकता के बेहद करीब रखा गया है।

विधु विनोद चोपड़ा फिल्म्स द्वारा यह वीडियो साझा किया गया है और इसे शेयर कर लिखा गया है कि "30 साल बाद, 4,000 से अधिक रियल कश्मीरी पंडित शरणार्थियों ने 19 जनवरी 1990 के दिन को इस उम्मीद में रीक्रिएट किया कि इस बार उनकी कहानी अनसुनी नहीं की जाएगी।"

आपबीती बताते हुए भावुक हुए लोग
वीडियो में, हम विभिन्न स्थानों से विभिन्न कश्मीरी पंडित शरणार्थियों को अपने उस सफर को याद करते हुए देख सकते हैं, जिस दौरान उन्हें 1990 में अपने घरों को छोड़ना पड़ा था। भरी हुई बस का दृश्य इस सफ़र को बहुत वास्तविक बनाता है। वही, उस समय के बारे में हमें बताते हुए, कई लोग भावुक भी हो गए थे। प्रत्येक शरणार्थी के पास बताने के लिए एक अलग कहानी है और यही चीज़, कहानी को बेहद भावपूर्ण बनाती है। जिसके बाद 2018 में, 4,00,000 शरणार्थियों में से, चार हजार शरणार्थी 30 साल बाद अपना निर्वासन बनाने के लिए एक साथ आए थे। वही, इस बीटीएस में हमें शूटिंग के दृश्यों के पीछे की झलक से रूबरू करवाया गया है।

वास्तविकता पर किया गया है फोकस
इससे पहले, फिल्म निर्माता ने व्यक्त किया था कि वह फिल्म को रियल रखने के लिए कितने तत्पर है। इसलिए, उन्होंने जगती शरणार्थी शिविर के निवासियों और अन्य शिविरों के साथ शूटिंग की है, जो फिल्म में प्रामाणिकता बना सकते है। "शिकारा" में 1990 की घाटी से कश्मीरी पंडितों की अनकही कहानी को सुनाया जाएगा।

ट्रेलर की हो रही तारीफ
वही, "शिकारा" के ट्रेलर को अपनी दिल छू लेने वाली कहानी के लिए सभी से सराहना मिल रही है। वर्ष 1990 के कश्मीर के एक शक्तिशाली चित्रण के साथ, विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन बनी इस फ़िल्म ने दर्शकों को अधिक प्रत्याशित कर दिया है।

इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर न केवल कश्मीरी पंडितों के पूरे समुदाय से फ़िल्म को सरहाना मिल रही है, बल्कि देश के सभी निवासी के बीच प्रशंसा का पात्र बनी हुई है, जिन्हें इस फ़िल्म के जरिये इतिहास की झलक अपनी स्क्रीन पर देखने मिल रही हैं। फ़िल्म बिरादरी के सदस्यों से लेकर बॉलीवुड के तमाम सितारों तक, हर कोई ट्रेलर की तारीफ कर रहा है!

इस दिन रिलीज होगी फिल्म
विधु विनोद चोपड़ा की फ़िल्म "शिकारा - अ लव लेटर फ्रॉम कश्मीर" 7 फरवरी, 2020 में रिलीज के लिए तैयार है। फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत, यह फ़िल्म विनोद चोपड़ा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित और फॉक्स स्टार स्टूडियो द्वारा सह-निर्मित है।

Created On :   14 Jan 2020 10:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story