रसिका दुग्गल : मैं उन किरदारों से बहुत ज्यादा जुड़ाव महसूस करती हूं जिन्हें मैं अपनाती हूं

May 30th, 2022

हाईलाइट

  • मैं उन किरदारों से बहुत ज्यादा जुड़ाव महसूस करती हूं जिन्हें मैं अपनाती हूं : रसिका दुग्गल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अभिनेत्री रसिका दुग्गल, जो हाल ही में मिनीटूरिस्ट ऑफ जूनागढ़ नामक शॉर्ट फिल्म में दिखाई दीं, का कहना है कि एक कलाकार के रूप में वह अपने निभाए जाने वाले अधिकांश पात्रों से भावनात्मक रूप से जुड़ जाती हैं।

वह कहती हैं कि उन्होंने अनुभवी अभिनेता नसीरुद्दीन शाह से सर्वश्रेष्ठ अभिनय का सबक सीखा है।

मिनीटूरिस्ट ऑफ जूनागढ़ की कहानी भारत के विभाजन के युग में सेट की गई है, जहां एक शॉर्ट फिल्म कलाकार के मुस्लिम परिवार को कराची के लिए जूनागढ़ में अपना पैतृक घर छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था और कैसे वह इस उम्मीद के साथ एक भावनात्मक यात्रा से गुजरता हैं कि एक दिन, वे वापस आएंगे।

एक कलाकार के रूप में यह पूछे जाने पर कि क्या वह भी पर्दे पर निभाए गए किसी भी किरदार से जुड़ जाती हैं, तो रसिका ने आईएएनएस को बताया, हां, मैं उन किरदारों से भावनात्मक रूप से जुड़ जाती हूं, जिन्हें मैं अपने प्रदर्शन के लिए अपनाती हूं।

लघु फिल्म मिनीटूरिस्ट ऑफ जूनागढ़ में नसीरुद्दीन शाह के साथ राज अर्जुन और पद्मावती राव भी हैं। फिल्म में, वह और शाह पिता-पुत्री की भूमिका निभाते हैं, अभिनेत्री ने किंवदंती के साथ काम करने के अपने अनुभव को साझा किया।

दूसरी ओर, नसीर सर एफटीआईआई में अतिथि व्याख्याताओं में से एक थे और मैंने उनकी कक्षा में भाग लिया। मुझे लगता है कि मैंने उनसे सबसे अच्छा सबक सीखा है जो मैंने अपनी पिछले 12 वर्षो की यात्रा में नहीं सीखा है। मुझे यह फिल्म करनी थी।

शॉर्ट फिल्म मिनीटूरिस्ट ऑफ जूनागढ़ रॉयल स्टैग बैरल सेलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.