दैनिक भास्कर हिंदी: लता मंगेशकर ने रानू मंडल को दी ‘ऑरिजिनल बनने’ की सलाह, भड़के फैंस

September 5th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। इंटरनेट सनसनी रानू मंडल दिन पर दिन आसमान की ऊंचाइयां छू रही हैं। उनकी कहानी कई लोगों को मोटिवेट कर रही है। उनकी आवाज सुनकर कई लोगों ने उन्हें गाने का ऑफर दिया। इतना ही नहीं सिंगर हिमेश रेशमिया को उनके साथ गाना भी रिकॉर्ड कर चुके हैं। लेकिन रानू मंडल की यह सफलता स्वर कोकिला लता मंगेशकर को रास नहीं आई। 

हालही में एक इंटरव्यू में लता ने रानू मंडल पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें ‘ऑरिजिनल बनने’ की नसीहत दे डाली। लता ने इंटरव्यू में कहा कि नकल कभी भी सफलता का टिकाऊ साधन नहीं है। वैसे तो उन्होंने यह बात रानू मंडल के अलावा बाकी सिंगर्स के लिए भी कही थी लेकिन लता मंगेशकर के इस बयान ने काफी लोगों को निराश कर दिया। लोगों ने सोशल मीडिया पर नाराजगी भी जाहिर की है। 

एक यूजर ने लता मंगेशकर पर नाराजगी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि "एक गरीब महिला अपना जीवन बिताने के लिए रेलवे स्टेशन पर गाना गाती है। रानू मंडल की आवाज ने सबका ध्यान खींचा और वह सुपरस्टार बन गईं। लता जी थोड़ी और दयालु हो सकती थीं, उनकी सराहना उनकी मदद कर सकती थीं। नकल पर उनका यह व्याख्यान टालने योग्य है।"

 

एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा कि “इतनी बड़ी सुपरस्टार और इतनी अविनम्र”

एक समय पर स्टेशन पर गाना गाकर अपना जीवन यापन करने वाली रानू मंडल आज एक स्टार बन चुकी हैं। एक के बाद एक उनके फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। कई लोग उनके साथ काम करना चाहते हैं। बता दें रानू की सुरीली आवाज वायरल होने के बाद अभिनेता-गायक प्रदीप पांडे चिंटू ने भी कहा है कि 'वो बहुत जल्द रानू के साथ गाना रिकॉर्ड करेंगे। रानू मंडल जी लोगों के दिलों में जिस तेजी के साथ जगह बना रही हैं वह कमाल है। जब मैंने उनका गाना सुना तो उनका फैन हो गया।'