comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

98 वें साल के हुए दिलीप कुमार, सितारों ने कुछ इस अंदाज में दी शुभकामनाएं

98 वें साल के हुए दिलीप कुमार, सितारों ने कुछ इस अंदाज में दी शुभकामनाएं

डिजीटल डेस्क (भोपाल)।  हिंदी सिनेमा के असाधारण अभिनेता दिलीप कुमार आज (11 दिसंबर) को 98 साल के हो गए हैं। महान अभिनेता जिन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं। उन्हें कई सेलेब्स ने जन्मदिन की शुभकामनाएं अपने ही अंदाज में दी। एक्टर अजय देवगन ने उनके साथ अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया में शेयर करते हुए लिखा है कि 'जन्मदिन मुबारक हो यूसुफ साब। आप स्वयं एक संस्था हैं और आप वर्षों से हमेशा मेरे प्रेरणा स्रोत रहे हैं'।  इसी तरह एक्ट्रेस और शिवसेना नेता उर्मिला मांतोड़कर ने लिखा है कि 'जब दुनिया के सभी शब्द एक इंसान, एक अभिनेता, एक युग, एक किंवदंती और एक संस्था के बारे में विफल हो जाए , तब वह हर बार सेल्युलाइड पर इसे बेहतर तरीके से सिखाते चले गए।

हाल ही में एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस और दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने कहा था कि 'इस साल दिलीप साहब अपना बर्थ-डे सेलिब्रेट नहीं करेंगे, क्योंकि 2020 में वह अपने दो भाईयों को खो चुके हैं। उनका और मेरा स्वास्थय भी ठीक नहीं। हम एक मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। बस भगवान से प्रार्थना है कि वह हमें स्वस्थ बनाए रखे'। 

11 दिसंबर, 1922 को मुहम्मद यूसुफ खान के रूप में जन्मे, दिलीप कुमार ने 1944 में प्रदर्शित फिल्म 'ज्वार भाटा' से अभिनय की शुरुआत की थी। पहली बार दिलीप साहब 1947 में आई उनकी फिल्म 'जुगनू' से सुर्खियों में आए थे। एक्टर ने कई बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रहे हैं, जिनमें 'जोगन', बाबुल, आज़ाद, तराना, दीदार, आन, कर्म, फुटपाथ, दाग, देवदास और मुगल-ए-आज़म शामिल हैं। दिलीप कुमार ने अपनी आखिरी फिल्म 1998 में 'किला' की थी।  

कमेंट करें
Cw5kE