International Yoga Day: कंगना रनौत की मां हुई योग से निरोग, हार्ट सर्जरी से मिला छुटकारा 

On International Yoga Day Kangana Ranaut shares the story of her family
International Yoga Day: कंगना रनौत की मां हुई योग से निरोग, हार्ट सर्जरी से मिला छुटकारा 
International Yoga Day: कंगना रनौत की मां हुई योग से निरोग, हार्ट सर्जरी से मिला छुटकारा 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और अक्सर अपनी निजी जिंदगी को लेकर कई पोस्ट भी करती रहती है। इन दिनों इंस्टाग्राम पर अपनी निजी जिंदगी की कई कहानियां साझा करती रहती है। क्योंकि उनका ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। आज दुनियाभर में अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। कंगना ने इस खास दिन एक पोस्ट शेयर किया हैं, जिसमें उन्होंने बताया हैं कि, कैसे उनकी मां ने नियमित योग किया और उन्हें हार्ट सर्जरी कराने की जरुरत नहीं पड़ी।

कंगना का पोस्ट
अभिनेत्री कंगना रनौत ने दो तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि,  "कल अतंर्राष्ट्रीय योग दिवस है. मैं अपनी योग कहानियों को साझा करने जा रही हूं, हर कोई जानता है कि मैंने कब और कैसे योग शुरू किया, लेकिन ये कोई नहीं जानता कि मैंने अपने पूरे परिवार को योग करना कैसे सिखाया. कुछ ने योग का विरोध किया, कुछ को समय लगा। पर सबने अब योग करना शुरू कर दिया है।"

कंगना आगे लिखती हैं कि, "कुछ साल पहले मां को मधुमेह, थायरॉयड और उच्च स्तर के कोलेस्ट्रॉल (600) का पता चला था। डॉक्टर ने कहा कि हमें उनके लिए एक ओपन हार्ट सर्जरी करने की आवश्यकता है। मैंने अपनी आंखों में आंसू के साथ मां से कहा कि मुझे अपने जीवन के 2 महीने दे दो, मैं सर्जरी नहीं होने दे सकती. उसने मुझ पर भरोसा किया और आखिरकार मैं अपनी लगातार कोशिश में सफल रही। आज उसे कोई बीमारी नहीं है, वह सबसे स्वस्थ है परिवार में सबसे सक्षम है।"

Kangana Ranaut- Mumbai Mirror

कंगना ने सिर्फ अपनी मां ही नहीं बल्कि अपने पिता की जर्नी पर भी बात की और लिखा कि, "अत्यधिक चलने के साथ पापा ने अपने घुटनों को क्षतिग्रस्त कर दिया था, उस समय मुझे एक अवसर मिला और मैंने उन्हें योग करवाना शुरू कर दिया। वह अब जॉगिंग भी करते हैं। आज मैं गर्व के साथ कह सकती हूं कि मैंने मेरे परिवार को योग करना सिखा दिया है।" एक खुशहाल परिवार कोई ऐसी चीज नहीं है जो आपको अपने आप मिल जाती है, आपको इसके लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होती है। हर सुबह मैं उन्हें फोन करती हूं और केवल एक ही सवाल पूछती हूं, योग किया? आज उन्होंने ये तस्वीरें मुझे सुबह अपने घर मंडी में अभ्यास से भेजी हैं।"

Cannes 2019: Sizzling HOT Kangana Ranaut sets the mood for holiday with her  poses on yacht in French Riviera

Created On :   21 Jun 2021 4:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story