comScore

Environment day: हमारा अस्तित्व प्रकृति के कारण है- कीर्ति कुल्हारी

Environment day: हमारा अस्तित्व प्रकृति के कारण है- कीर्ति कुल्हारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अभिनेत्री कीर्ति कुल्हारी हमेशा से समाज और फिल्म इंडस्ट्री के किसी भी मुद्दे पर बेबाकी से अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करती आई हैं। वे अपनी बात को बड़े ही बेहतरीन तरीके से पेश करती हैं, सेल्फ प्रमोशन से लेकर उन Ngo का समर्थन करना जो अंडर प्रिविलेज बच्चों की पढ़ाई लिखाई, खान पान का कार्यभार संभालते हैं।

कीर्ति मानसिक स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए भी नजर आयी हैं। इतना ही नहीं हमने उन्हें ऐसे कई मुद्दों पर बात करते हुए देखा है जो समाज के हित में हो। और अब इनवायरमेंट डे के अवसर पर वे लोगों को जागरूक करना चाहती हैं कि हमें अपने पर्यावरण को ढीले में नहीं लेना चाहिए।

विश्व पर्यावरण दिवस पर तेनाली राम पौधरोपण के लिए कर रहे प्रेरित

अभिनेत्री कीर्ति कुल्हारी का मानना है कि, हमें हमारी प्रकृति का सम्मान करना चाहिए। प्रकृति हमें जो प्रदान कर रही है हमें उसके प्रति कृज्ञता का भाव रखना चाहिए। हमारा अस्तित्व ही प्रकृति के कारण है और मुझे लगता है कि हमें इस चीज के लिए प्रकृति का आभार व्यक्त करना चाहिए। हमें प्रकृति का सम्मान करना चाहिए। हम मानवजाति इसका शोषण कर रहे हैं।

इस लॉक डॉउन ने निश्चित रूप से हमें यह सिखाया है कि हमें जीने के लिए बहुत ही न्यूनतम संसाधनों की आवश्यकता है और मुझे उम्मीद है कि हम सभी अब इसके महत्व को समझ चुके हैं।

इस भागदौड़ में हम हर चीज को बहुत ही ढीले में लेते हैं यह हम सभी में डिफॉल्ट सेटिंग कि तरह हैं। ऐसी बहुत सारी चीज हैं जो हमें सीखना है और खुद में बदलाव लाना है ताकि हम दुनियां में रहने के योग्य बन सकें।

वाणी कपूर के लिए मुश्किल है अपनी एक पसंदीदा भूमिका चुनना

फोर मोर शॉट्स सीजन 2 की सफलता के बाद अब कीर्ति फोर मोर शॉट्स सीजन 3 में भी नज़र आएंगी इसके अलावा वे हिंदी फिल्म "द गर्ल ऑन द ट्रेन" जिसमें वे एक पुलिस ऑफिसर के किरदार में नजर आएंगी और पवन कृपलानी कि शॉर्ट फिल्म चारु, एक फिल्म में वे म्यूजिशियन कि भूमिका में दिखाईं देंगी।

कमेंट करें
hnF8N