Environment day: तेनाली राम विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधरोपण के लिए कर रहे प्रेरित

Tenali Ram inspired for plantation on World Environment Day
Environment day: तेनाली राम विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधरोपण के लिए कर रहे प्रेरित
Environment day: तेनाली राम विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधरोपण के लिए कर रहे प्रेरित

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आज विश्व पर्यावरण दिवस है और इस मौके पर अभिनेता कृष्ण भारद्वाज ने प्रकृति की रक्षा पर जोर दिया है। कृष्ण को सोनी सब के शो तेनाली राम में मुख्य भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा है, यह हमारे पर्यावरण को बचाने के महत्व को महसूस करने का सही समय है। 

उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब मनुष्य घर पर बंद हैं, प्रकृति को सांस लेने का मौका मिल रहा है और वह दिखा रही है कि कोई भी इंसान प्रकृति से ऊपर नहीं है। ऐसे समय में हमें यह समझने की आवश्यकता है कि मानवीय गतिविधियों ने पर्यावरण पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है और अब हमें हर कदम सावधानी से उठाने की जरूरत है।

Lockdown: सोहा अली खान के पास लॉकडाउन में है स्नैक्स की भरमार

कृष्णा ने यह भी बताया किया कि पर्यावरण को स्वच्छ और हरा-भरा रखने के लिए वह कैसे योगदान दे रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, पर्यावरण की रक्षा की दिशा में मेरे छोटे प्रयासों के तहत मैं एक एनजीओ से जुड़ा हुआ हूं, जिसके जरिए हम बहुत सारे पौधे लगाते हैं, गांवों में जाते हैं, लोगों से बात करते हैं और अपनी धरती को बचाने के बारे में सत्र आयोजित करते हैं। 

हम और अधिक पेड़ लगाने और चीजों को रीसायकल करने के तरीकों के बारे में बात करते हैं। मैं यह भी सुनिश्चित करता हूं कि मैं पानी और बिजली जैसे संसाधनों का दुरुपयोग न करूं। यहां तक कि हर शूट के बाद अपने मेकअप को पोंछते हुए भी, मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि मैं टिशू पेपर बर्बाद न करूं। इसी तरह हम सभी इन छोटे कदमों को अपनाएं और हमारे पर्यावरण को सुरक्षित रखने की दिशा में अपना योगदान दें।

Created On :   5 Jun 2020 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story