दैनिक भास्कर हिंदी: #MadeInChina Review:कमाल है राजकुमार का बिजनेस आइडिया, उम्दा एक्टिंग और कॉमेडी से भरपूर है फिल्म

October 25th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव और मौनी रॉय स्टारर फिल्म मेड इन चाइना आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म का निर्देशन मिखिल मुशले ने किया है। फिल्म् में राजकुमार एक गुजराती बिजनेस मैन की भूमिका निभा रहे हैं।  मेड इन चाइना पुरुषों की सेक्सुअल प्रॉब्लम और समाज में सेक्स को लेकर बने टैबू-संकोच को दूर करने का मैसेज देती है। इस फिल्म में राजकुमार के साथ बोमन ईरानी भी मुख्य भूमिका में हैं। 

फिल्म् की कहानी की बात करें तो यह रघु मेहता (राजकुमार राव) की कहानी है। रघु अपने जीवन में कुछ बड़ा करना चाहता हैं और एक बिजनेस मैन बनना चाहता है। वह अपने सपने को पूरा करने के लिए अलग अलग बिजनेस के बारे में सोचता है, लेकिन उसका कोई भी बिजनेस नहीं चलता है। इस बीच रघु अपने कजिन देवराज (सुमित व्यास) संग खानदानी बिजनेस के सिलसिले में चीन जाता है। वहां जाकर रघु की जिंदगी यू-टर्न लेती है। रघु की मुलाकात चीन के नामी बिजनेसमैन से होती है जो कि मैजिक सूप (सेक्स पावर बढ़ाने की दवा) बेचता है। चीनी बिजनेसमैन रघु को अपने साथ बिजनेस करने के लिए धमकाता है। इस बिजनेस में मुनाफा देख रघु भारत आकर सेक्सोलॉजिस्ट डॉ. वर्दी (बोमन ईरानी) संग मिलकर इस बिजनेस को करने की ठानता है। अब रघु घरवालों से छुपकर मैजिक सूप का बिजनेस करता है। धीरे धीरे रघु की किस्मत करवट लेती है।

इस कहानी में ​टविस्ट तब आता है, जब अहमदाबाद में इंडो चाइना फेस्टिवल में बतौर गेस्ट पहुंचे चीनी अफसर की रघु का मैजिक सूप पीने से मौत हो जाती है। इसके बाद पुलिस रघु को गिरफ्तार कर लेती है। फिल्म की कहानी आगे क्या मोड़ लेती है, इसके लिए आपको यह फिल्म देखनी होगी। एक्टिंग की बात करें तो फिल्म के किरदारों की एक्टिंग काफी अच्छी है। गुजराती व्यक्ति के रुप में राजकुमार ने काफी मेहनत की है। बोमन ईरानी की एक्टिंग के तो सब वैसे भी कायल हैं। वे हर फ्रेम में जच रहे हैं। सुमित वयास, गजराज राव और परेश रावल कम सीन्स में भी अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। मौनी रॉय का जितना स्पेस मिला, उसमें उन्होंने अपनी हॉटनेस का जलवा बिखेरा। 

वहीं फिल्म के डायरेक्टर निखिल मुशले मेड इन चाइना में फन एलिमेंट, कॉमेडी के अलावा हमारे समाज में सेक्स को लेकर बनी धारणा को दिखाने में कामयाब रहे है। फिल्म की कहानी थोड़ी और दमदार हो सकती थी। फिल्म के गाने सोशल प्लेटफॉर्म पर पहले ही ट्रेंड कर रहे हैं। फिल्म के कॉमेडी सीन देखकर आप हंस हंसकर लोट पोट हो जाएंगे। 

खबरें और भी हैं...