comScore

रवीना टंडन के खिलाफ केस दर्ज, धार्मिक भवनाओं को आहत करने का आरोप

रवीना टंडन के खिलाफ केस दर्ज, धार्मिक भवनाओं को आहत करने का आरोप

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। अमृतसर पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन, कोरियोग्राफर फराह खान और कॉमेडियन भारती सिंह के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला दर्ज किया है। क्रिसमस की पूर्व संध्या पर प्रसारित एक शो के वीडियो फुटेज के आधार पर यह मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस इसकी जांच कर रही है।

एक सीनियर अधिकारी ने कहा, 'अजनाला ब्लॉक के क्रिश्चियन फ्रंट के अध्यक्ष सोनू जाफर की शिकायत पर बुधवार को ये मामला दर्ज किया है। जाफर ने अपनी शिकायत के साथ क्रिसमस की पूर्व संध्या पर प्रसारित एक शो के वीडियो फुटेज भी दिए है।' शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि शो में ईसाइयों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है। अजनाला पुलिस स्टेशन में तीनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 295-ए के तहत एफआईआर दर्ज की गई है और मामले की जांच की जा रही है।

शिकायत में कहा गया है कि फराह खान के एक शो में भारती सिंह और रवीना टंडन को एक अंग्रेजी अक्षर की स्पेलिंग लिखने के लिए कहा गया। पवित्र धार्मिक ग्रंथ बाइबल से यह शब्द  लिया गया था। भारती इसका मतलब नहीं जानती थीं। उन्होंने अपनी तरफ से ही इसका मतलब बताते हुए इसका मजाक उड़ाया। रवीना और फराह भी उनके इस मजाक में शामिल हुईं और उन्हें मजाक उड़ाने से नहीं रोका।

इस मामले के सामने आने के बाद फराह खान, भारती सिंह व रवीना टंडन के खिलाफ ईसाई समुदाय प्रदर्शन कर रहा है। गुरदासपुर के कस्बा कलानौर, फिरोजपुर और अमृतसर में समुदाय के लोगों ने इसे लेकर प्रदर्शन किया और तीनों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। अमृतसर में ईसाई समुदाय के नेता डॉ. सुभाष थोबा ने कहा कि फराह, रवीना व भारती ने पावन शब्द 'हलेलुइया' का अपमान किया है। 

कमेंट करें
kpeHD