World Music Day 2021: सिंगर शेखर रवजियानी ने Remix गाने पर कहा- ऐसे गाने तभी चलते है,जब.........

Shekhar Ravjiani says india is gratest undiscovered treasure of musical talent
World Music Day 2021: सिंगर शेखर रवजियानी ने Remix गाने पर कहा- ऐसे गाने तभी चलते है,जब.........
World Music Day 2021: सिंगर शेखर रवजियानी ने Remix गाने पर कहा- ऐसे गाने तभी चलते है,जब.........

डिजिटल डेस्क,मुंबई। विश्‍व संगीत दिवस यानि कि, World Music Day के मौके पर बॉलीवुड की लोकप्रिय जोड़ी विशाल- शेखर के गायक-संगीतकार "शेखर रवजियानी" ने रीमिक्स गानों को लेकर अपनी राय साझा की है, जो वर्तमान समय में बॉलीवुड गानों में काफी प्रमुख भूमिका निभा रहा है। शेखर के अनुसार, एक समय था जब रीमिक्स भी मजबूत, फ्रेश और क्रिएटिव तरीके से था, जो उसे लोगों के बीच लोकप्रिय बनाता था। उन्होंने युवा पीढ़ी को पुराने क्लासिक्स की एक झलक देने और संगीत में उनके स्वाद को बढ़ाने के लिए एक शानदार तरीके की रचनाएं और ट्रैक रूप में भी काम किया। लेकिन हाल के दिनों में, रीमिक्स अकल्पनीय हो गए हैं, जल्दबाजी में वे गाने ऑरिजनल से मेल नहीं खा पाते है।

We don't do films without each other': Vishal-Shekhar

उन्होंने कहा, जब बॉलीवुड की बात आती है, तो रीमिक्स तभी काम करते हैं जब उन्हें कहानी में एकीकृत किया जाता है। यदि ऐसा नहीं होता है तो यह एक ऐसे साउंडट्रैक बन जाता है जिसमें क्रिएटीविटी की भरपूर कमी होती है। शेखर ने हाल ही में ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल के साथ साझेदारी में अपना संगीत विद्यालय शुरू किया। उन्होंने कहा कि, हम 22 जून को जीआईआईएस शेखर रवजियानी संगीत विद्यालय का एक वर्ष होने का जश्न मना रहे हैं। यह कोई संयोग नहीं है कि विश्व संगीत दिवस हमारे स्कूल के जन्म से ठीक एक दिन पहले पड़ता है। पिछला एक वर्ष मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा रहा है। मैं अपने संगीत के माध्यम से समुदाय को नई, उभरती हुई प्रतिभाओं को वापस देना चाहता था।

Vishal Dadlani, Shekhar Ravjiani At Jio Mami Film Mela on 7th Oct 2017 / Shekhar  Ravjiani - Bollywood Photos

शेखर आगे कहते हैं कि, यही वह समय है जब मैंने ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल के साथ हमारे संगीत स्कूल को लॉन्च करने के लिए हाथ मिलाया था। पिछले एक साल में, मैंने एक एक सत्रों के माध्यम से छात्रों को तैयार किया है, और उन्होंने अपनी समझ और गायन में काफी सुधार दिखाया है । वास्तव में, मैं संगीत उद्योग के लोगों के साथ बात कर रहा हूं और मुझे यकीन है कि हमारे छात्रों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने के अधिक अवसर खुलेंगे। संगीत के अलावा, शेखर ने अभिनय को भी एक शॉट दिया है। उन्हें विशेष रूप से 2016 की फिल्म नीरजा में एक छोटी भूमिका निभाते हुए देखा गया था।

Shekhar Ravjiani - Celebrity Style in Sa Re Ga Ma Pa 2018, Episode 21, 2018  from Episode 21. | Charmboard

शेखर से पूछा गया, क्या विश्व संगीत दिवस पर संगीत प्रेमियों के लिए कोई संदेश देना चाहेंगे? तो उन्होंने कहा, अनिश्चितता और चिंता से भरी दुनिया में, मेरा मानना है कि संगीत में हम सभी को केंद्रित, और प्यार महसूस कराने की शक्ति है। हमारे देश में संगीत प्रतिभा का एक बड़ा अनदेखा खजाना है जिसे सुनने की प्रतीक्षा है। मैं संगीत प्रेमियों से इसे खोलने का आग्रह करता हूं । इन नए, आने वाले संगीतकारों और गायकों के लिए उनके दिमाग और दिल और उन्हें अपने दर्शकों को खोजने में मदद करें, ताकि वे संगीत के एक नए युग का मार्ग प्रशस्त कर सकें। यह मेरा भी सपना है कि अधिक से अधिक बच्चे संगीत के लिए अपने प्यार और पैशन का पीछा करें और ऐसा करने में मैं थोड़ा सा योगदान देना चागता हूं।

Created On :   21 Jun 2021 10:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story