दैनिक भास्कर हिंदी: महिला हॉकी टीम की सेमीफाइनल में एंट्री पर कोच ने पोस्ट की सेल्फी, चकदे इंडिया के कबीर खान ने ऐसे किया रिएक्ट

August 2nd, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय महिला हॉकी टीम के कोच शोर्ड मारिन ने टोक्यो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत के बाद खिलाड़ियों के साथ एक सेल्फी पोस्ट की। कैप्शन में मारिन ने जल्दी घर वापस ना आ पाने के लिए अपनी फैमिली से माफी मांगी। मारिन ने लिखा, ‘सॉरी फैमिली, मैं बाद में वापस आऊंगा’। मारिन के इस ट्विट पर बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान ने रिएक्ट किया है।

शाहरुख खान ने मारिन को जवाब देते हुए लिखा, 'हां हां कोई बात नहीं। बस वापस आते हुए एक बिलियन फैमिली मेंबर्स के लिए कुछ गोल्ड ले आना। इस बार धनतेरस भी 2 नवंबर को है। आखिर में उन्होंने लिखा, फ्रॉम: एक्स-कोच कबीर खान। बता दें कि महिला हॉकी को लेकर बनी फिल्म चकदे इंडिया में शाहरुख खान ने हॉकी कोच का रोल प्ले किया था। इसमें उनका नाम कबीर खान था। ये फिल्म साल 2007 में रिलीज हुई थी।

 

 

भारत ने सोमवार को तीन बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को क्वार्टर फाइनल में 1-0 से हराया। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पुराने रिकॉर्ड और इस ओलिंपिक में पूल स्टेज में उसके प्रदर्शन को देखते हुए क्वार्टर फाइनल में भारत की जीत लगभग असंभव नजर आ रही थी। लेकिन, रानी रामपाल की कप्तानी वाली टीम ने बड़ा उलटफेर कर दिया। टीम इंडिया अपना सेमी फाइनल मैच 4 अगस्त को खेलेगी। सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला अर्जेंटीना से होगा।

टीम को इस कठिन मुकाबले के लिए मानसिक रूप से तैयार करने में कोच शोर्ड मारिन की भी बहुत बड़ी भूमिका रही। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा था- ऑस्ट्रेलिया की मजबूती के बारे में मत सोचो, अपनी ताकत पर फोकस करो। मारिन ने खिलाड़ियों से कहा था कि यह मत सोचो कि ऑस्ट्रेलिया की टीम कितनी मजबूत है। ऑस्ट्रेलिया की मजबूती और कमजोरी पर ध्यान देने के बजाय यह सोचो कि तुम लोग क्या कर सकती हो। 

खबरें और भी हैं...