बॉलीवुड: रणवीर सिंह ने मैडम तुसाद संग्रहालय में अपने मोम के पुतले का अनावरण किया

रणवीर सिंह ने मैडम तुसाद संग्रहालय में अपने मोम के पुतले का अनावरण किया
  • मैडम तुसाद म्युजियम में रणवीर सिंह के पुतलों का अनावरण
  • दो मोम के पुतले बनाए गए

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह, जिन्हें 'बाजीराव मस्तानी', 'पद्मावत' और 'गली बॉय' के लिए जाना जाता है, ने लंदन के मैडम तुसाद संग्रहालय में अपने दो मोम के पुतलों का अनावरण किया। इस मौके पर उनके साथ उनकी मां भी थीं, जिन्होंने एक बच्चे के रूप में अभिनेता को अपनी यात्राओं की एल्बम दिखाकर मैडम तुसाद लंदन की दुनिया से उनका पहला परिचिय कराया था।

लंदन का पुतला रणवीर की शादी के जश्न के हिस्से के रूप में मनीष अरोड़ा द्वारा डिजाइन की गई नियॉन शेरवानी के साथ उनकी संस्कृति और विरासत को श्रद्धांजलि देती है। पोशाक में सैकड़ों व्यक्तिगत रूप से सिलवाए गए अलंकरण और तेजतर्रार तेंदुए के सिर के कंधे का विवरण शामिल है, जो एक ट्रिपल-लेयर्ड हीरे और मोती के हार और आठ बड़े रत्न सेट के छल्ले के साथ बंधे हैं।

सिंगापुर की आकृति ने एक कस्टम टक्सीडो पहन रखा है, जिसमें फूलों की सजावट के साथ एक मखमली ब्लेज़र है। इस आउटफिट को गौरव गुप्ता ने डिजाइन किया है। रणवीर ने विशेष रूप से अपने फिगर के लिए अलग लुक और स्टाइल को चुना क्योंकि वह पूरी रचनात्मक प्रक्रिया में शामिल थे।

मैडम तुषाद में उनके शामिल होने की घोषणा 2019 में की गई थी जब अभिनेता को अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी में मैडम तुसाद ऑफ़ द फ़्यूचर अवार्ड मिला था - जहाँ यह पता चला था कि वह स्टार-स्टडेड आकर्षण में शामिल होंगे।

रणवीर ने कहा, “बचपन में मेरी मां ने सबसे पहले मुझे मैडम तुसाद के बारे में बताया था। छोटी उम्र से ही मेरे मन में मैडम तुसाद नामक इस पौराणिक, जादुई जगह के प्रति आकर्षण रहा है और यह देखना अविश्वसनीय है कि जीवन की यात्रा कैसे होती है... मेरे लिए यहां मैडम तुसाद लंदन में मेरी अपनी प्रतिमा की लॉन्चिंग में अपनी मां के साथ रहना कितना अविश्वसनीय क्षण है।''

“यह मेरे और मेरे परिवार के लिए बेहद गर्व का क्षण है। मैडम तुसाद में आपकी उपस्थिति होना एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है क्योंकि यह आकर्षण प्रत्येक संबंधित क्षेत्र में उत्कृष्टता की पहचान है, इसलिए ऐसी प्रतिष्ठित कंपनी में होना वास्तव में अद्भुत लगता है। मैं बहुत खुश, बहुत विनम्र, बहुत आभारी और बहुत गौरवान्वित महसूस करता हूं।

आईफा के सह-संस्थापक आंद्रे टिमिन्स ने कहा, "रणवीर के मैडम तुसाद के फिगर लॉन्च के अनावरण का हिस्सा बनना आईफा के लिए बहुत रोमांचक है क्योंकि टोरंटो में 2011 में सर्वश्रेष्ठ डेब्यूटेंट का आईफा अवार्ड्स जीतने के बाद उन्होंने स्टेज पर कहा कि ये तो बस शुरुआत है।

“आईआईएफए की तरह, यह वास्तव में एक बढ़ते करियर की शुरुआत थी, और हमें एक ब्रांड के रूप में गर्व है कि हम भारतीय सिनेमा और बिरादरी के एक प्रतीक को वैश्विक मान्यता के साथ नई ऊंचाइयों पर ले जाने में सक्षम हुए जिन्हें मैडम तुसाद लंदन में होने का सम्मान मिला।”

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Dec 2023 3:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story